• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब दूसरे देशों की भी ताकत बढ़ाएंगी भारत की आकाश मिसाइलें, मोदी कैबिनेट ने दी निर्यात को मंजूरी

|

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता वाली कैबिनेट ने आज आकाश मिसाइल सिस्‍टम के निर्यात को मंजूरी दे दी है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि मिसाइल के निर्यात को तेजी से मंजूरी देने के लिए एक समिति भी बनाई गई है और यह मिसाइल सिस्‍टम वर्तमान में भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे संस्करण से अलग होगा।

    Modi Cabinet Decision : Aakash Missile System के निर्यात को मिली मंजूरी | वनइंडिया हिंदी

    अब दूसरे देशों की भी ताकत बढ़ाएंगी भारत की आकाश मिसाइलें, मोदी कैबिनेट ने दी निर्यात को मंजूरी

    आपको बता दें कि इस मिसाइल को DRDO ने तैयार किया है और यह आत्मनिर्भर भारत का सबसे बड़ा नमूना है। राजनाथ सिंह ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत मिशन के तहत देश रक्षा के क्षेत्र में अपनी मैन्यूफैक्चरिंग क्षमताएं बढ़ा रहा है, मिसाइल बनाने की क्षमता भी बढ़ रही है। इसी के मद्देनजर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में आकाश मिसाइल सिस्टम को निर्यात करने का फैसला लिया गया है।

    राजनाथ सिंह ने ये भी बताया कि भारत सरकार रक्षा के क्षेत्र में निर्यात पर फोकस कर रही है ताकि 5 बिलियन अमेरिकी डॉलर के निर्यात के लक्ष्य को पाया जा सके, साथ ही विदेशी मुल्कों से अपने संबंध और मजबूत किए जा सकें। आपको बता दें कि आकाश मिसाइल जमीन से आसमान तक 25 किलोमीटर की रेंज में वार कर सकता है।

    इस खूबसूरत एक्‍ट्रेस को साल 2020 ने जाते-जाते दिया झटका, हुई इमरजेंसी सर्जरी, बतायी ये बात इस खूबसूरत एक्‍ट्रेस को साल 2020 ने जाते-जाते दिया झटका, हुई इमरजेंसी सर्जरी, बतायी ये बात

    English summary
    India to export indigenous Akash missile system after cabinet approval
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X