• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राम मंदिर निर्माण पर पाकिस्‍तान को भारत ने दिया जवाब- आतंकियों को पनाह देने वाले हमें सीख न दें

|

नई दिल्‍ली। बुधवार को जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्‍तर प्रदेश के अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण की नींव रखी है, तब से ही पाकिस्‍तान को मिर्ची लगी हुई है। पाकिस्‍तान की तरफ से इस आयोजन को लेकर बयान भी जारी किया गया था। अब भारत ने इस बयान पर पाक को न सिर्फ आईना दिखाया है बल्कि उसे आतंरिक मसलों से दूर रहने की सलाह भी दे डाली है। आपको बता दें कि नवंबर 2019 में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पांच अगस्‍त को अयोध्‍या में मंदिर का भूमि पूजन हुआ है। इस भूमि पूजन के बाद से ही मंदिर निर्माण का रास्‍ता भी खुल गया है।

imran-khan-100 (2)

यह भी पढ़ें-चालाक चीन ने भारत से उसकी ही जमीन खाली करने को कहा!

पाक की टिप्‍पणिंया निंदनीय

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में पाकिस्‍तान को भारत के आतंरिक मसलों से दूर रहने की सलाह दी गई है। विदेश मंत्रालय ने बयान में कहा है,'पाकिस्‍तान को भारत के मसलों में हस्‍तक्षेप करने से दूर रहना चाहिए और सांप्रदायिक भावना को उकसाने से बचना चाहिए।' विदेश मंत्रालय ने आगे कहा, 'यह बहुत ज्‍यादा आश्‍चर्यजनक नहीं है कि एक ऐसा देश जो सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा देता है और अपनी ही सरजमीं पर अल्‍पसंख्‍यकों को उनके धार्मिक अधिकार से वंचित रखता है, उसकी तरफ से इस तरह की टिप्‍पणियां बहुत ही निंदनीय हैं।' राम मंदिर भूमिपूजन पर पाकिस्‍तान को तीखी मिर्ची लगी है।

मंत्री बोले-भारत अब धर्मनिरपेक्ष देश नहीं

पाकिस्‍तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा है कि भारत अब धर्मनिरपेक्ष देश नहीं रहा बल्कि राम नगर में तब्‍दील हो गया है। राशिद ने कहा कि पुराने समय के धर्मनिरपेक्ष देश अब दुन‍ियाभर में खत्‍म हो गए हैं और भारत अब 'श्रीराम के हिंदुत्‍व' का देश बन गया है। रशीद के मुताबिक पाकिस्‍तान अयोध्‍या में राम मंदिर के निर्माण की पाकिस्‍तान कड़ी निंदा करता है। उन्‍होंने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 साल पहले अयोध्‍या यात्रा के दौरान अपना इरादा जता दिया था। रशीद ने कहा कि मोदी ने जानबूझकर राम मंदिर भूमिपूजन के लिए ऐसा दिन चुना है जब कश्‍मीर में आर्टिकल 370 को खत्‍म करने के एक साल पूरे हो रहे थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India asks Pakistan do not interfere in our matters on its statement over Ram Mandir construction.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X