• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'पैंगोंग झील पर दूसरे पुल के निर्माण' पर बोले राहुल गांधी, ऐसे डरपोक और विनम्र रवैये से काम नहीं चलेगा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 20। पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग त्सो झील पर चीन द्वारा दूसरा पुल बनाए जाने की खबरों के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री को राष्ट्रीय सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता पर अच्छे से विचार करना चाहिए, इनसे कोई समझौता नहीं होना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को देश की रक्षा करनी चाहिए।

Rahul gandhi

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है-

"चीन ने पैंगोंग पर पहला पुल बनाया
भारत सरकार: हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।

चीन ने पैंगोंग पर दूसरा पुल बनाया
भारत सरकार: हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।

भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता पर कोई समझौता नहीं होना चाहिए। एक डरपोक और विनम्र प्रतिक्रिया से काम नहीं चलेगा। पीएम को देश की रक्षा करनी चाहिए।"

पैंगोंग झील पर पुल बना रहा है चीन

आपको बता दें कि सैटेलाइट इमेजरी और विकास कार्यों के परिचित लोगों के अनुसार, चीन पूर्वी लद्दाख में रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण पैंगोंग त्सो झील के आसपास के क्षेत्र में दूसरे पुल का निर्माण कर रहा है। इस पुल के निर्माण से चीनी सेना इस क्षेत्र में अपने सैनिकों की संख्या को अधिक से अधिक बढ़ा पाएगी। साथ ही इस पुल के जरिए चीनी सेना की मदद जल्द से जल्द जुटाने में आसानी हो जाएगी। बता दें कि इससे पहले भी चीन ने पैंगोंग झील पर एक पुल का निर्माण कराया था।

पैंगोंग में तैनात है भारतीय सेना

बता दें कि इससे पहले भी चीन ने पैंगोंग झील पर एक पुल का निर्माण कराया था। अगस्त 2020 में भारतीय सैनिकों द्वारा पैंगोंग झील के दक्षिणी तट पर कई रणनीतिक चोटियों पर कब्जा करने के बाद चीन अपने सैन्य बुनियादी ढांचे को मजबूत करने में लगा हुआ है। हालांकि उस क्षेत्र में भारतीय सेना की भी तैनाती हो रखी है।

ये भी पढ़ें: चीन चालाकी से बना रहा पैंगोंग झील के पास दूसरा पुल, विदेश मंत्रालय ने कहा- निगरानी कर रहा भारतये भी पढ़ें: चीन चालाकी से बना रहा पैंगोंग झील के पास दूसरा पुल, विदेश मंत्रालय ने कहा- निगरानी कर रहा भारत

Comments
English summary
India’s National security is non-negotiable, says Rahul gandhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X