• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा में बनेगा देश का सबसे बड़ा हॉकी स्टेडियम, 2023 वर्ल्ड कप की करेगा मेजबानी

|

भुवनेश्वर। Largest hockey stadium in rourkela भारत में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम गुजरात के मोटेरा में बनकर तैयार हो चुका है और अब भारत में ही देश का सबसे बड़ा हॉकी स्टेडियम बनाने की तैयारी है। ये स्टेडियम ओडिशा के राउरकेला में बनाया जाएगा। गुरुवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इसकी घोषणा की।

Naveen patnaik

2023 हॉकी वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा ये स्टेडियम

जानकारी के मुताबिक, साल 2023 में होने हॉकी वर्ल्ड कप तक ये स्टेडियम बनकर तैयार हो जाएगा और मैचों की मेजबानी भी करेगा। इस स्टेडियम में 20,000 दर्शक एकसाथ बैठकर मैच देख पाएंगे। 15 एकड़ में बनने वाले इस हॉकी स्टेडियम का निर्माण बीजू पटनायक यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी कैंपस में किया जाएगा।

आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा ये स्टेडियम- नवीन पटनायक

मुख्यमंत्री ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा है, 'हमने पहले ही घोषणा की है कि ओडिशा एक बार फिर 2023 में प्रतिष्ठित पुरुष हॉकी विश्व कप का गौरवशाली मेजबान होगा।' मुख्यमंत्री ने आगे कहा, 'हम राउरकेला में 20,000 की क्षमता वाला नया अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाएंगे, जो सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। मुझे उम्मीद है कि यह विश्व में हॉकी के सर्वश्रेष्ठ स्थल के रूप में उभरेगा।'

भुवनेश्वर और सुंदरगढ़ में होगा वर्ल्ड कप के मैचों का आयोजन

मुख्यमंत्री ने बताया कि 2023 में हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन राजधानी भुवनेश्वर और सुंदरगढ़ जिले के राउरकेला में होगा। जिले के दिलीप तिर्की और सुनीता लाकड़ा जैसे कई मशहूर खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व किया है। हॉकी की लोकप्रियता जिलेभर में देखी जा सकती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India's largest hockey stadium in Rourkela Odisha
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X