• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमले के बाद वापस बुलाए गए उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया आज वापस लौटेंगे पाकिस्‍तान

|

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान में भारत के उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया आज इस्‍लामाबाद वापस लौट जाएंगे। विदेश मंत्रालय की ओर से शनिवार को इस बात की जानकारी दी गई है। बिसारिया को 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद वापस बुला लिया गया था। बिसारिया को सरकार ने सलाह मशविरा करने के लिए बुलाया था। भारत ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्‍तान पर कई तरह से राजनयिक दबाव बनाए थे जिसके तहत ही बिसारिया को वापस बुलाया गया था।

ajay-bisaria

राजनय‍िक दबाव बनाने के चलते बुलाया गया वापस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा था कि आतंकी हमले के पीछे जो लोग भी हैं, उन्‍हें उसकी भारी कीमत चुकानी होगी। यह हमला करके आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है। 14 फरवरी को इस हमले का जवाब देने के लिए 27 फरवरी को पाकिस्‍तान के बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) की तरफ से हवाई हमला किया गया था। इस हमले को जैश-ए-मोहम्‍मद के अड्डे को तबाह करने के मकसद से अंजाम दिया गया था। सरकार का कहना है कि हमले में करीब 300 आतंकी ढेर हुए हैं। जबकि पाकिस्‍तान ने इस दावे को सिरे से नकार दिया था। पाक सरकार की मानें तो भारत की ओर से जो हवाई हमले हुए थे उसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था। लेकिन वहीं न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सरकार ने जिस जगह पर हमला हुआ था, वहां तक का रास्‍ता ब्‍लॉक कर रखा है। साथ ही यहां पर उसकी टीम को भी जाने नहीं दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-पाक के बालाकोट में हमले वाली जगह पर मीडिया की एंट्री बैन यह भी पढ़ें-पाक के बालाकोट में हमले वाली जगह पर मीडिया की एंट्री बैन

English summary
India's High Commissioner to Pakistan Ajay Bisaria returns to Islamabad, Pakistan today.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X