• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दो महीने में तीसरी बार पत्थरबाजी का शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, शीशे टूटे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। उद्घाटन के कुछ दिन बाद ही भारत की सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके जाने की घटना सामने आई है। जिसकी वजह से ट्रेन के शीशे टूट गए हैं। बताया जा है कि पिछले दो महीने में ट्रेन पर पत्थर मारने की यह तीसरी घटना है। इससे पहले भी दो बार पत्थर से अटैक हो चुका था लेकिन उस समय ट्रेन ट्रायल रन पर थी। रेलवे ने कहा है कि ट्रेन पर पत्थरबाजी की यह तीसरी घटना है।

Indias fastest train Vande Bharat Express hit by stones, third time in two months

इससे पहले दिसंबर महीने में भी ट्रेन पर पत्थर मारे गए थे, जिसकी वजह से खिड़की के शीशे टूट गए थे। बता दें कि देश में बनी पूरी तरह से स्वदेशी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिल्ली से वाराणसी के बीच चलाया जा रहा है। 14 शहरों से होते हुए 850 किमी की दूरी तय करने वाली वंदे भारत ट्रेन इस सफर को मात्र 8 घंटे में पूरी करेगी। इसमें कुल 16 कोच हैं जिसमें 2 एग्जीक्यूटिव और 14 चेयर कार कोच हैं। सोमवार और गुरुवार को छोड़कर बाकी दिनों यह ट्रेन सफर के लिए उपलब्ध रहेगी।

बता दें कि यह ट्रेन उस समय भी सुर्खियों में आ गई थी जब इसके उद्घाटन के एक दिन बाद ही इसमें ब्रेक डाउन आ गया था। रेलवे ने बताया कि ट्रैक पर गाय के साथ टक्कर के बाद ट्रेन में ब्रेक डाउन आ गया था। ट्रेन में ब्रेक डाउन आन के बाद विपक्षी दलों ने भी मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था। जिसके बाद पीएम मोदी ने बनारस में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विरोधियों को जवाब भी दिया था और कहा था कि वंदे भारत ट्रेन पर सवाल खड़े करना भारतीय इंजीनियरों का अपमान है।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र के पालघर में एक दिन में तीन बार आए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

Comments
English summary
India's fastest train Vande Bharat Express hit by stones, third time in two months
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X