• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में मिले कोरोना के 16577 नए केस, अभी तक 1 करोड़ 34 लाख लोगों को लगी वैक्सीन

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना वायरस से जुड़े आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर देश के अलग-अलग राज्यों में कुल 16,577 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान 12179 मरीज ठीक हुए जबकि 120 मरीजों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई। नए मरीज मिलने के बाद देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 1,10,63,491 और मृतकों की संख्या 1,56,825 तक पहुंच गई है।

coronavirus
    Coronavirus India Update: लगातार दूसरे दिन 16 हजार से ज्यादा नए केस, जानें अपडेट | वनइंडिया हिंदी

    हालांकि देश में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और अभी तक 1,07,50,680 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसके बाद अलग-अलग राज्यों में केवल 1,55,986 ही एक्टिव केस बचे हैं। वहीं कोरोना वायरस के खिलाफ देश में टीकाकरण अभियान भी तेजी से चल रहा है और अभी तक 1,34,72,643 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन दी जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 1 मार्च से कोरोना वायरस टीकाकरण का दूसरा दौर शुरू किया जाएगा।

    महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों ने बढ़ाई सरकार की चिंता

    आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। शुक्रवार को अकेले मुंबई में कोरोना वायरस के 1145 नए मरीज मिले। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएमसी ने सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य करते हुए कोरोना वायरस की रोकथाम के नियमों को कड़ा कर दिया है। बीएमसी कमिश्नर ने हाल ही में बयान दिया कि आने वाले दो हफ्ते मुबंई के लिए बेहद अहम हैं और इस दौरान कोरोना वायरस प्रोटोकॉल को लेकर सख्ती बढ़ाई जाएगी। महाराष्ट्र के कुछ जिलों में आंशिक लॉकडाउन पहले ही लागू कर दिया गया है।

    ये भी पढ़ें- इंटरनेशनल वेबिनार के लिए अब नहीं लेनी होगी मंजूरी, केंद्र ने वापस लिया अपना आदेश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    India Reports 16577 New Coronavirus Patients In Last 24 Hours, Vaccination Of 13472643 People So Far.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X