• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 1,03,558 नए मामले

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने नए आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले एक दिन के भीतर देश में कोरोना वायरस के 1,03,558 मरीज मिले हैं। इस दौरान 52,847 मरीज ठीक हुए हैं और 478 लोगों की जान संक्रमण के कारण गई है। नए मरीज मिलने के बाद देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 1,25,89,067 और मृतकों की संख्या 1,65,101 हो गई है। हालांकि इनमें से 1,16,82,136 मरीज अभी तक ठीक भी हो चुके हैं।

    Coronavirus India Update: देश में पिछले 24 घंटे में आए 1 लाख से ज्यादा मामले | वनइंडिया हिंदी

    coronavirus

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दैनिक मामलों में लगातार इजाफा होने से कोरोना वायरस के एक्टिव केस भी बढ़कर 7,41,830 हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए आपस में सामाजिक दूरी का पालन करने के साथ-साथ, बाहर निकलते समय अनिवार्य तौर पर मास्क का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि 45 साल से ऊपर की उम्र के सभी लोग कोरोना वायरस का टीका जरूर लगवाएं। गौरतलब है कि देश में अभी तक 7,91,05,163 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन दी जा चुकी है।

    महाराष्ट्र में कोहराम मचा रहा कोरोना वायरस
    आपको बता दें कि महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र ही है। रविवार को अकेले महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 57,074 नए मामले सामने आए। वहीं, मुंबई में भी कोरोना वायरस कोहराम मचा रहा है। रविवार को मुंबई में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 11,163 नए केस दर्ज किए गए। कोरोना वायरस के हालात देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

    ये भी पढ़ें- ड्रग्स केस में गिरफ्तार एक्टर एजाज खान को हुआ कोरोना वायरस, NCB के अधिकारियों पर मंडराया संक्रमण का खतराये भी पढ़ें- ड्रग्स केस में गिरफ्तार एक्टर एजाज खान को हुआ कोरोना वायरस, NCB के अधिकारियों पर मंडराया संक्रमण का खतरा

    English summary
    India Reports 103558 New Coronavirus Patients In Last 24 Hours.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X