• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अकाउंट की जानकारी मांगने में भारत दुनियाभर में नंबर वन, ट्विटर ट्रांसपेरेंसी रिपोर्ट जारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 जुलाई: नए आईटी नियमों को लेकर भारत सरकार और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के बीच विवाद जारी है। इस बीच ट्विटर ने अपनी ट्रांसपेरेंसी रिपोर्ट जारी की। जिसके मुताबिक ट्विटर से जुड़े अकाउंट की जानकारी लेने के लिए भारत से सबसे ज्यादा आवेदन आए हैं। वहीं पूरी दुनिया के आंकड़ों को देखें तो उसमें भारत की हिस्सेदारी 25 प्रतिशत है। इसके बाद जापान का नंबर है, जहां सरकार और प्रशासन ने सबसे ज्यादा कंटेंट हटाने और अकाउंट की जानकारी मांगने की रिक्वेस्ट डाली थी।

    Twitter Transparency Report: अकाउंट की जानकारी मांगने में India नंबर-1 | वनइंडिया हिंदी
    Twitter

    ट्विटर के मुताबिक जुलाई-दिसंबर 2020 की अवधि के दौरान 131,933 अकाउंट से आपत्तिजनक कंटेंट हटाने के लिए 38,524 कानूनी मांगें मिलीं। इन ग्लोबल कानूनी मांगों के 29 प्रतिशत के जवाब में प्लेटफॉर्म ने कुछ या सभी रिपोर्ट की गई सामग्री को रोक या फिर हटा दिया। वहीं अमेरिका ने ग्लोबल इमरजेंसी रिक्वेस्ट्स की हाईएस्ट वॉल्यूम का 34 प्रतिशत, जापान ने 17 प्रतिशत, और दक्षिण कोरिया ने 16 प्रतिशत किया।

    ट्विटर इंडिया के MD की याचिका पर 20 जुलाई को फैसला सुनाएगा कर्नाटक हाईकोर्ट, जानिए पूरा मामलाट्विटर इंडिया के MD की याचिका पर 20 जुलाई को फैसला सुनाएगा कर्नाटक हाईकोर्ट, जानिए पूरा मामला

    ट्विटर ने अपने ब्लॉग में कहा कि पिछले साल हमने दुनियाभर में काफी निगेटिव चीजें देखीं। जिसमें कोरोना वायरस भी शामिल था। इस दौरान ये भी देखा गया कि कई सरकारों ने इंटरनेट के एक्सेस खासकर ट्विटर को सीमित करने की कोशिश की। ट्रांसपेरेंसी रिपोर्ट में बताया गया कि दुनियाभर में कुल जितनी कानूनी मांगों के आवेदन आए थे, जिसमें से 94 प्रतिशत सिर्फ पांच देशों से थे। जिसमें जापान, भारत, रूस, तुर्की और दक्षिण कोरिया शामिल है।

    English summary
    India number one in world in seeking information on Twitter account
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X