• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना टीकाकरण में भारत ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक दिन में 10 लाख से ज्यादा लोगों को दी गई वैक्सीन

|

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई युद्धस्तर पर जारी है। 1 मार्च को केंद्र सरकार ने कोरोना पर बड़ा वार किया, जहां दूसरे चरण के अभियान की शुरुआत हुई। इस अभियान के लिए गुरुवार का दिन काफी खास रहा, जहां एक ही दिन में 10 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया गया, जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है। वहीं अब तक के कुल आंकड़ों की बात करें तो 16 जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण अभियान में 1.77 करोड़ डोज दी जा चुकी है।

corona

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है। जिसमें 10 हजार सरकारी सेंटर शामिल हैं। इसके अलावा प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीन लगाई जा रही है। जिसके लिए 250 रुपये का शुल्क तय किया गया है। प्राइवेट और सरकारी भागीदारी की वजह से गुरुवार को नया रिकॉर्ड बना, जहां एक दिन में 10 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई। मौजूदा वक्त में बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को टीका लगाया जा रहा। इसके बाद युवाओं का नंबर आएगा।

कोरोना टीकाकरण का चौथा दिन: सीतारमण, मनमोहन सिंह, अनिल बैजल समेत इन नेताओं को दी गई वैक्सीन

24 घंटे में कितने नए केस?

वहीं पिछले 24 घंटों में कुल 17,407 नए कोरोना केस रिकॉर्ड किए गए। जिसमें महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक में 85.51 प्रतिशत नए केस सामने आए हैं। मौजूदा वक्त में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, जहां पर 9855 नए मामले सामने आए। ये 18 अक्टूबर के बाद की सर्वाधिक संख्या है, उस दिन 10259 केस सामने आए थे। इसके बाद केरल में 2765 और पंजाब में 772 नए मामले सामने आए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
india new record, 1 Million People Vaccinated in one day
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X