• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत ने जारी की एडवाइजरी, नागरिकों को श्रीलंका की गैर-आवश्यक यात्रा से बचने की सलाह

|

नई दिल्ली। ईस्टर के मौके पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में हुए सिलसिलेवार बम धमाके के बाद वहां की परिस्थियों को देखते हुए भारत सरकार ने अपने नागरिकों को चेतावनी जारी की है। भारत सरकार ने अपने नागरिकों से कहा है कि वे श्रीलंका के लिए गैर आवश्यक यात्रा से बचें। विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि श्रीलंका की यात्रा करने के इच्छुक भारतीय नागरिकों को गैर-जरूरी यात्रा नहीं करने की सलाह दी जाती है।

India issues advisory to citizens, ask Avoid non-essential travel to Sri Lanka

वहीं आपातकालीन यात्रा के लिए भारतीय नागरिक कोलंबो में भारत के उच्चायोग या फिर कैंडी में सहायक उच्चायोग हम्बनटोटा और जाफना में वाणिज्य दूतावास से संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए भारतीय उच्चायोग का हेल्पलाइन नंबर वेबसाइट पर उपलब्ध है। बता दें कि ईस्टर के आतंकियों ने चर्च और होटलों सहित आठ स्थानों पर बम धामके किए थे। इस ब्लास्ट में अब तक 250 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सैकड़ों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

धमाके बाद से सरकार ने पूरे श्रीलंका में सुरक्षा बढ़ा दी है। यहां तक कि एक देशव्यापी आपातकाल लागू है जो कि राम में रहेगा। ऐसे में कर्फ्यू की वजह से श्रीलंका की यात्रा प्रभावित हो सकती है। ब्लास्ट के बाद पुलिस ने अभी तक 15 आतंकियों को मार गिराया है। इधर श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने ईस्‍टर संडे के मौके पर हुए आतंकी हमलों के बाद देश की जनता से सॉरी कहा है।

पीएम विक्रमसिंघे ने सुरक्षा और सरकार की चूक पर जनता से माफी मांगी है। पीएम विक्रमसिंघे ने कहा कि उन्‍हें इस बात को लेकर बहुत पछतावा है कि सरकार की चूक की वजह से जतना को दर्द सहना पड़ रहा है। विक्रमसिंघे ने यह बात एक विशेष बयान जारी कर कही है। आपको बता दें कि पीएम विक्रमसिंघे ने दो दिन पहले यह बात स्‍वीकारी है कि भारत की ओर से उन्‍हें हमलों से पहले पुख्‍ता इंटेलीजेंस मिली थी लेकिन एजेंसियों ने उसे गंभीरता से नहीं लिया था।

यह भी पढ़ें- Sri Lanka Blast: पीएम विक्रमसिंघे ने आतंकी हमलों के बाद जनता से कहा मुझे माफ कर दीजिए

English summary
India issues advisory to citizens, ask Avoid non-essential travel to Sri Lanka
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X