• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत में जन्मीं इस खूबसूरत मॉडल ने जीता ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा ब्यूटी खिताब

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय मूल की 26 वर्षीय प्रिया सेराव ने ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा ब्यूटी खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने 'मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया 2019 का खिताब जीतने में कामयाबी हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया की करीब 26 मॉडल्स को पीछे छोड़ते हुए प्रिया ने ये खिताब अपने नाम किया है। इस जीत के साथ ही प्रिया सेराव अगले साल होने वाले मिस यूनिवर्स कंपटीशन में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व करेंगी।

कर्नाटक में जन्मी प्रिया सेराव को ऑस्ट्रेलिया में खिताब

कर्नाटक में जन्मी प्रिया सेराव को ऑस्ट्रेलिया में खिताब

'मिस यूनिवर्स ऑस्‍ट्रेलिया' वेबसाइट के मुताबिक, प्रिया सेराव का जन्म भारत के कर्नाटक राज्य में हुआ। कर्नाटक के बेलमानू में जन्मी प्रिया का पालन-पोषण मिडिल ईस्ट में हुआ। बाद में जब वो करीब 11 साल की हुईं तो उनका परिवार ऑस्ट्रेलिया में शिफ्ट हो गया। तभी से वो ऑस्ट्रेलिया में ही हैं। 'मिस यूनिवर्स ऑस्‍ट्रेलिया' का खिताब जीतने के बाद प्रिया सेराव ने कहा, "मैं बस ज्‍यादा विविधता देखना चाहती हूं और सच्चाई ये भी है कि मेरी जैसी दिखने वाली और मेरी पृष्ठभूमि से आने वालों के लिए यह जीत किसी आश्‍चर्य की तरह है।"

प्रिया की ये पहली सौंदर्य प्रतियोगिता

प्रिया की ये पहली सौंदर्य प्रतियोगिता

प्रिया सेराव ने बताया कि यह उनकी पहली सौंदर्य प्रतियोगिता है। उन्‍होंने कहा, "इसके पहले मैंने न तो किसी सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्‍सा लिया है और न ही कभी मॉडलिंग की है।" लॉ से ग्रेजुएशन कर चुकी प्रिया सेराव मेलबर्न में नौकरी करतीं हैं। ऑस्‍ट्रेलिया आने से पहले उनका परिवार ओमान और दुबई में रहा है। लॉ ग्रेजुएट प्रिया ने कहा, "मेरे लिए ईस्‍ट तिमोर में यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम के साथ इंटर्नशिप करना गर्व का मौका रहा।"

मिस यूनिवर्स 2020 कंपटीशन में करेंगी ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व

मिस यूनिवर्स 2020 कंपटीशन में करेंगी ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व

जानकारी के मुताबिक, विक्टोरिया राज्य की नीति सलाहकार 26 साल की प्रिया सेराव ने गुरुवार रात को मेलबर्न में करीब 12 फाइनलिस्टों को हराकर ऑस्ट्रेलिया का खिताब जीता। इस प्रतियोगिता में पश्चिम ऑस्ट्रेलिया की बेला कासिम्बा दूसरे नंबर पर रहीं, जबकि विक्टोरियन मैरिजाना रैडमैनोविक तीसरा स्थान हासिल किया। ये खिताब जीतने के बाद प्रिया अब अगले साल दक्षिण कोरिया में होने वाली मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करेंगी।

English summary
India born Priya Serrao won Miss Universe Australia title for 2019.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X