• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आज से फिर से शुरू होगी भारत-बांग्लादेश ट्रेन सेवा

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 29 मई। दो साल के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर से भारत और श्रीलंका के बीच ट्रेन सेवा की फिर से शुरुआत होने जा रही है। कोरोना महामारी की वजह से भारत-बांग्लादेश के बीच ट्रेन सेवा को रोक दिया गया था। लेकिन 29 मई से एक बार फिर दोनों देशों के बीच रेल सेवा शुरू होने जा रही है। भारत और बांग्लादेश के यात्रियों को बेहतर आवागमन की सुविधा देने के लिए इस सुविधा को फिर से शुरू किया जा रहा है।ईस्टर्न रेलवे के जीएम अरुण अरोड़ा ने कहा कि भारत और बांग्लादेश के बीच यात्री ट्रेन सेवा की शुरुआत 2 साल के बाद हो रही है। आज मैत्री एक्सप्रेस की ढाका और बंधन एक्सप्रेस की कोलकाता से यात्रा शुरू हुई है। दोनों देशों के बीच संबंध इन ट्रेनों के संचालन से और मजबूत होंगे।

    India-Bangladesh के बीच रेल सेवा फिर से बहाल, यात्रियों में खुशी | वनइंडिया हिंदी
    train

    इसे भी पढ़ें- ओवैसी के निशाने पर आए उद्धव और पवार, कहा-चुनाव बाद NCP ने शिवसेना से किया निकाहइसे भी पढ़ें- ओवैसी के निशाने पर आए उद्धव और पवार, कहा-चुनाव बाद NCP ने शिवसेना से किया निकाह

    ईस्टर्न रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि भारत और बांग्लादेश के बीच यात्रियों, ढाका और कोलकाता के बीच यात्रियों को आने जाने की बेहतर सुविधा के लिए कोलकाता मैत्री एक्सप्रेस और कोलकाता-खुलना-कोलकाता बंधन एक्सप्रेस को 29 मई से फिर से शुरू किया जा रहा है। चक्रवर्ती ने बताया कि 1 जून से भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरी ट्रेन मिताली एक्सप्रेस की भी शुरुआत होगी, जोकि नई जलपाईगुड़ी से ढाका के बीच चलेगी। इन ट्रेनों के टिकट पहले ही बुक किए जा चुके हैं।

    जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 13132 न्यू जलपाईगुड़ी-ढाका छापवनी मिताली एक्सप्रेस हफ्ते में दो दिन चलेगी। यह हफ्ते में दो दिन रविवार और बुधवार को चलेगी। यह भारतीय समय के अनुसार 11.45 बजे रवाना होगी। वहीं मिताली एक्सप्रेस की बात करें तो इस ट्रेन को भारत और बांग्लादेश के बीच संबंधों को मजबूती देने के लिहाज से अहम माना जा रहा है। रेलवे अधिकारी ने बतायाकि नई ट्रेनों के संचालन से भारत और बांग्लादेश के बीच संबंध काफी बेहतर होंगे। साथ ही भारत और बांग्लादेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

    https://hindi.oneindia.com/news/india/aimim-chief-asaduddin-owaisi-says-after-the-elections-ncp-got-married-to-shiv-sena-683645.html

    Comments
    English summary
    India-Bangladesh train services to resume from 29 may
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X