• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत की ब्रिटेन से अपील, विजय माल्या शरण मांगे तो ना दें

|

नई दिल्ली। भारत ने ब्रिटेन से अपील की है कि अगर भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या शरण मांगता है तो उसकी अर्जी को खारिज कर दिया जाए और शरण ना दी जाए। विदेश मंत्रालय की ओर से गुरुवार को बताया गया यूके की संबंधित अथॉरिटी को इस बार में भारत के पक्ष के बारे में बता दिया गया है और किसी भी सूरत में विजय माल्या को शरण ना देने का अनुरोध किया है।

India asks UK not to consider asylum for Vijay Mallya

विदेश मंत्रालय प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि भारत सरकार विजय माल्या के जल्द प्रत्यपर्ण को लेकर ब्रिटिश सरकार के संपर्क में है। माल्या को प्रत्यर्पण नियमों के तहत जल्द ही भारत लाया जाएगा। 14 मई को यूके हाईकोर्ट ने विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाने की याचिका खारिज कर दी थी। इस फैसले के बाद माल्या के कानूनी रास्ते बंद हो गए। जिसके बाद भारत सरकार ने विजय माल्या के भारत प्रत्यर्पण के लिए कोशिशें तेज कर दी हैं।

ब्रिटिश हाई कमिशन ने हाल ही में माल्या के प्रत्यर्पण परकहा था कि कुछ कानूनी मसले अभी सुलझने बाकी हैं। यह जब तक सुलझ नहीं जाते, तब तक माल्या को भारत प्रत्यर्पित नहीं किया जा सकता है। हम कोशिश कर रहे हैं कि जल्द से जल्द इन्हें सुलझा लिया जाए।

बता दें कि भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या पर भारतीय बैंकों से करीब 9000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोप हैं। विजय माल्या साल 2016 की 2 मार्च को भारत छोड़कर विदेश भाग गया था। जिसके बाद वह ब्रिटेन में रह रहा है। 63 साल के विजय माल्याके खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई मुकदमें चल रहे हैं। सीबीआई और ईडी ने उसके खिलाफ मुकदमें किए हैं।

पढ़िए- लंदन हाई कमीशन ने कहा, कानूनी कार्रवाई पूरी होने तक भारत नहीं आएगा विजय माल्या

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India asks UK not to consider asylum for Vijay Mallya
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X