• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नेवी के INS रणविजय पर बड़ा हादसा, आग लगने की वजह से झुलसे 4 नौसैनिक

|
Google Oneindia News

विशाखापत्तनम, 24 अक्टूबर। भारतीय नौसेना के विध्वंसक युद्धपोत आईएनएस रणविजय पर शनिवार की शाम आग लगने की वजह से 4 नौसैनिक बुरी तरह झुलस गए। घायल जवानों को नेवी के हॉस्‍पिटल आईएनएचएस कल्‍याणी में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। इस बीच नौसेना की तरफ से जानकारी दी गई है आग पर काबू पा लिया गया है, स्थिति नियंत्रण में है। आईएनएस रणविजय पर आग लगने के अलावा पानी भी घुसने की बात कही जा रही है।

incident of fire and flooding was reported onboard the Indian Navy destroyer INS Ranvijay

पूर्वी नौसेना कमान ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि नौसेना के विध्वंसक आईएनएस रणविजय पर आज शाम लगभग 5:30 बजे आग और पानी घुसने की सूचना मिली। नौसेना की टीमों ने स्थिति पर काबू पा लिया है, इस हादसे में 4 नौसैनिक झुलस गए हैं, उनका इलाज किया जा रहा है। जहाज हाल ही में समुद्र में एक अभ्यास से लौटा था और विशाखापत्तनम नेवल हार्बर के बगल में खड़ा था। घटना के कारणों की जांच के लिए एक बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।

यह भी पढ़ें: दक्षिण चीन सागर में अमेरिकी परमाणु पनडुब्बी पर चीन का हमला? कई घायल, यूएस नेवी ने जारी किया बयान

इंडियन सबमरीन को लेकर PAK का झूठा दवा
बीते दिनों पाकिस्तानी नौसेना ने दावा किया कि, उसने अपने जलसीमा में भारतीय पनडुब्बी को घुसपैठ करते हुए पकड़ा। पाकिस्तान ने कहा कि उसने भारतीय पनडुब्बी की पहचान की और उसे रोक दिया। पाकिस्तान ने इसका एक वीडियो भी शेयर किया है। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक घुसपैठ की यह घटना 16 अक्तूबर को हुई थी। पाकिस्तान के इस दावे का अब भारत ने खंडन किया है। भारतीय सूत्रों ने पाकिस्‍तान के दावे को खारिज कर दिया और कहा कि ये पाकिस्तान की तरफ से फैलाया जा रहा दुष्प्रचार है। भारत की ओर से कहा गया है कि अगर कोई भी दूसरा देश अपनी पनडुब्बी भेजेगा तो उसे पानी से बाहर नहीं रखेगा।

English summary
incident of fire and flooding was reported onboard the Indian Navy destroyer INS Ranvijay
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X