• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल में अभी तक यह नेता BJP छोड़ जा चुके हैं TMC में, टूट को नहीं रोक पा रहा है हाईकमान

|
Google Oneindia News

कोलकाता, मई 22। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से बीजेपी में हो रही नेताओं की टूट थम नहीं रही है। रविवार को बैरकपुर से बीजेपी सांसद और प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने टीएमसी का दामन थाम लिया। पश्चिम बंगाल बीजेपी में मुकुल रॉय और बाबुल सुप्रियो के बाद यह अब तक की सबसे बड़ी टूट है। बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से कई बीजेपी के नेता टीएमसी में जा चुके हैं। पश्चिम बंगाल बीजेपी में हो रही इस टूट को रोकने के लिए सीनियर लेवल तक नेता चिंतिंत हैं।

West Bengal में BJP को झटका, सांसद Arjun Singh TMC में हुए शामिल | वनइंडिया हिंदी
पार्टी से नाराज चल रहे थे अर्जुन सिंह

पार्टी से नाराज चल रहे थे अर्जुन सिंह

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्जुन सिंह काफी समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे। हाल ही में उन्होंने टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की थी, जिसके बाद उन्होंने ट्विटर पर अपनी डीपी बदल ली थी। आपको बता दें कि बंगाल बीजेपी से चल रही नाराजगी के बीच ही उन्होंने पार्टी छोड़ने का मन बना लिया था। पश्चिम बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह का आरोप है कि संगठन में एक वरिष्ठ पद पर रहने के बावजूद उन्हें सही से काम करने की अनुमति नहीं मिल रही है, जिससे वो नाराज थे।

आखिर क्यों बीजेपी छोड़कर जा रहे हैं नेता?

आखिर क्यों बीजेपी छोड़कर जा रहे हैं नेता?

बीजेपी से असंतुष्ट होकर टीएमसी में जाने वाले नेताओं का कहना है कि बीजेपी हाईकमान ने बंगाल को पार्टी की प्रयोगशाला बना दिया है, जहां तरह-तरह के प्रयोग किए जा रहे हैं। असंतुष्ट नेताओं का कहना है कि बंगाल में तरह-तरह के लोगों को पार्टी की कमान सौंपी जाती रही है, लेकिन इससे फ़ायदे की बजाय नुक़सान ही ज़्यादा हुआ है। दिलीप घोष को हटा कर सुकांत मजूमदार को पार्टी की कमान सौंपे जाने के बाद हर चुनाव में पार्टी की दुर्गति ही हुई है। बीजेपी छोड़ने वाले नेताओं की मानें तो सुकांत मजूमदार को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से नेताओं की नाराजगी ज्यादा बढ़ी है।

कौन-कौन बीजेपी छोड़कर जा चुका है टीएमसी में?

कौन-कौन बीजेपी छोड़कर जा चुका है टीएमसी में?

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी के कई नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल कराया था। इनमें सुवेंदु अधिकारी जैसे बड़े नेता का भी नाम शामिल है, जो ममता बनर्जी के सबसे भरोसेमंद नेताओं में से एक थे, लेकिन जैसे ही चुनाव संपन्न हुआ तो वहीं नेता बीजेपी छोड़ टीएमसी में आने लगे। इनमें मुकुल रॉय, बाबुल सुप्रियो समेत बीजेपी के पांच विधायक टीएमसी में जा चुके हैं। पश्चिम बंगाल में अभी भी कई बीजेपी नेताओं के नाराज रहने की खबर सामने आती रहती है। इनमें शांतनु और लॉकेट चटर्जी का नाम प्रमुख है। ऐसे में बीजेपी हाईकमान के लिए उन नेताओं को रोक पाना बड़ी चुनौती है।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में BJP को बड़ा झटका, सांसद अर्जुन सिंह TMC में शामिल

Comments
English summary
In West Bengal, this leader has left BJP till now and join TMC
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X