• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल में टीएमसी के इन दो विधायकों ने वैक्‍सीन लगवाकर केंद्र के दिशानिर्देशों की उड़ाई धज्जियां

|

कोलकाता। केन्‍द्र सरकार के दिशानिर्देश के अनुसार कोरोना टीकाकरण के पहले चरण में पहले फ्रंट लाइन वकर्स को कोरोना की वैक्‍सीन लगाई जाएगी। लेकिन बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के दो विधायकों ने जाब ऑफ टर्न प्राप्त करके कोविड -19 टीकाकरण पर केंद्र के दिशानिर्देशों की धज्जियां उड़ा दीं। उनकी पहचान भटनेर विधायक सुभाष मोंडल और कटवा विधायक रवींद्रनाथ चटर्जी के रूप में की गई है।

vaccine

पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्दवान जिले के भटार निर्वाचन क्षेत्र के विधायक सुभाष मोंडल ने शनिवार सुबह भाटार राज्य सामान्य अस्पताल में कोविद -19 वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की। इसी तरह, पूर्वी बर्दवान जिले के कटवा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक, रवींद्रनाथ चटर्जी को भी दिन में पहले ये टीका लगवाते देखा गया था।

भारत सरकार ने स्पष्ट रूप से कहा है कि केवल स्वास्थ्य सेवा और सीमावर्ती कार्यकर्ता पहले चरण में टीकाकरण के लिए पात्र हैं। वास्तव में, इस सप्ताह के शुरू में मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी आभासी बैठक के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने विशेष रूप से जन प्रतिनिधियों से इस टीके को चालू न करने का आग्रह किया था।

भारत द्वारा शुरू किए गए दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के पहले चरण में 3 करोड़ हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन कर्मचारियों को टीका लगाया जाना है। केंद्र ने पहले चरण के लिए वैक्सीन खुराक की खरीद का खर्च वहन करने पर सहमति व्यक्त की है। भारतीय नियामकों ने देश भर में आपातकालीन उपयोग के लिए भारत बायोटेक द्वारा विकसित ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के कोविशिल्ड और कोवाक्सिन को मंजूरी दे दी है। भारत के विभिन्न हिस्सों में हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को शनिवार को कोविद -19 के खिलाफ टीका लगाया गया था।

Vaccination drive: टीकाकरण के पहले दिन वैक्सीन लेने वाले 14 लोगों में दिखा विपरीत असर, सभी सुरक्षित

https://www.filmibeat.com/photos/srinidhi-shetty-61946.html?src=hi-oi

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
पश्चिम बंगाल मेंटीएमसी के इन दो विधायकों ने वैक्‍सीन लगवाकर केंद्र के दिशानिर्देशों की उड़ाई धज्जियां
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X