• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसान आंदोलन के बीच IRCTC ने 2 करोड़ लोगों को भेजे ईमेल, PM मोदी और सिखों के बीच अटूट संबंध की दी जानकारी

|

नई दिल्ली। कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन उग्र होता जा रहा है। किसानों ने दिल्ली के घेर लिया है। देशभर के किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं। आंदोलन कर रहे किसान इस कानून को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। वहीं इस आंदोलन के बीच भारतीय रेलवे की पीएसयू इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन( IRCTC) से अपने 1.90 करोड़ ग्राहकों को ईमेल भेजा है। 8 से 12 दिसंबर के बीच IRCTC के करीब 1.90 करोड़ ग्राहकों को ईमे भेजकर सिख समुदाय के लिए मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी है। इस ईमेल में मोदी सरकार और सिख समुदाय के बीच के अटूट संबंधों की जानकारी दी गई है। 44 पन्ने के इस पुस्तिका को तीन भाषाओं में तैयार किया गया है।

 In Midst of Farmer Protest Modi Government Sends 1.9 Crore Emails through IRCTC On PMs Relationship With Sikhs

आईआरसीटीसी ने अपने ग्राहकों को ईमेल के जरिए 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके सरकार का सिख समुदाय के साथ अटूट संबंध' शीर्षक नाम की पुस्तिका भेजी है। 44 पन्नों की इस पुस्तिका में मोदी सरकार द्वारा सिख समुदायों के लिए गए 13 फैसलों के बारे में जानकारी दी गई है। दरअसल सरकार ने जन हित संपर्क अभियान के तहत ये जानकारी आईआरसीटीसी के जरिए लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की है। इस पुस्तिका में सबसे पहले करतापुर साहिब गलियारे के उद्घाटन समारोह में शिरोमणि गुरुद्वारा की ओर से पीएम मोदी को दी गई कौमी सेवा पुरस्कार की चर्चा की गई है। इसके साथ ही मोदी सरकार की ओर से सिख समुदाय के लिए उठाए गए कदमों की चर्चा एक-एक कर की गई है, जिसमें हरमंदिर साहिब को एफसीआरए पंजीकरण की स्वीकृति देने की बात कही गई है।

इसके अलावा श्री गुरुनानक देव जी की शिक्षाओं पर शोध को प्रोत्साहन देने, उनके संदेश को विश्वभर में प्रसार करने, गुरु गोबिंद सिंह के 350वीं जयंती पर प्रकाश पर्व जैसे कई विषयों का उल्लेख किया गया है। इस पुस्तिका में इसके अलावा 1984 के दंगा पीड़ितों को दिए गए न्याय, श्री हरमंदर साहिब, जालियावाला बाग स्मारक को दी गई एफसीआरए पंजीकरण आदि की जानकारी के अलावा लंगर को कर मुक्त करने आदि की जानकारी शामिल की गई है।

इस पुस्तिका को हिंदी, अंग्रेजी और पंजाबी में तैयार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये ईमेल आईआरसीटीसी के पूरे डेटाबेस को भेजा गया है। इसे लेकर आईआरसीटीसी के अधिकारी ने कहा कि ये ईमेल सभी को भेजे गए हैं। इस तरह से पहले भी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की आईआरसीटीसी अपने प्लेटफॉर्म के जरिए देता रहा है।

किसान आंदोलन: प्रदर्शनकारियों ने कोरोना टेस्ट करवाने से किया इनकार, दर्जनों के संक्रमित होने की आशंका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Midst of Farmer Protest Modi Government Sends 1.9 Crore Emails through IRCTC On PM's Relationship With Sikhs.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X