• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल में इस वीकेंड भी रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, शुक्रवार से शुरू होगी कोरोना की 'मास टेस्टिंग कैंपेन'

|
Google Oneindia News

तिरुवनंतपुरम, जुलाई 21। देश में केरल उन राज्यों में शामिल है जहां से इस वक्त कोरोना के सर्वाधिक मामले सामने आ रहे हैं। इसके मद्देनजर केरल सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन को इस बार भी लागू करने का फैसला किया है। पिछले आदेश के अनुसार ही, इस बार 24 और 25 जुलाई को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस संबंध में सरकार ने बुधवार को आदेश जारी किया है।

Lockdown

एक दिन में 3 लाख कोविड टेस्टिंग का लक्ष्य

वहीं, इसके साथ ही राज्य सरकार ने बड़े पैमाने पर कोरोना जांच का भी फैसला किया है। शुक्रवार को उन जिलों में बड़े पैमाने पर कोरोना जांच कैंपेन चलाया जाएगा, जहां कोविड पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ रहा है। ऐसे जिले जहां पॉजिटिविटी रेट 10% से ऊपर है, उनपर विशेष ध्यान दिया जाएगा। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को एक दिन में कम से कम 3 लाख टेस्ट करने का लक्ष्य दिया गया है।

दैनिक टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने पर जोर

सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया, 'महामारी की प्रभावी रोकथाम के लिए दैनिक परीक्षणों की संख्या को भी तत्काल बढ़ाया जाएगा।' वहीं, आदेश में आगे कहा गया है कि सात दिनों की औसत सकारात्मकता दर के आधार पर स्थानीय स्व-सरकारी संस्थानों (एलएसजीआई) का वर्तमान वर्गीकरण जारी रहेगा।

जिला कलेक्टरों को निर्देश

सरकार ने जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि वे एलएसजी 1 क्षेत्रों के वर्गीकरण की परवाह किए बिना सभी जिलों में माइक्रो-कंटेनमेंट जोन्स की पहचान करें और उनका सीमांकन कर नए मामलों को जल्द से जल्द कम करने के लिए विशेष सख्त कड़े प्रतिबंध लागू करें। इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मंगलवार को कहा था कि पिछले तीन दिनों में केरल में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 10.8% हो गई है। उन्होंने बताया कि राज्य में सबसे ज्यादा कोविड के मामले मलाप्पुरम, कोझीकोड और कासरगोड जिलों से सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना महामारी के शुरुआती 14 महीनों में 1,19,000 भारतीय बच्चों के सिर से उठ गया मां-बाप का सायाये भी पढ़ें: कोरोना महामारी के शुरुआती 14 महीनों में 1,19,000 भारतीय बच्चों के सिर से उठ गया मां-बाप का साया

English summary
In Kerala complete lockdown on 24th and 25th July 2021 with the same guidelines
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X