• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इन पांच राज्यों में कोरोना की रफ्तार है बेलगाम, केरल में पिछले एक हफ्ते के अंदर 16 फीसदी तक बढ़े नए मामले

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 27। भारत में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा लगातार बरकरार है। भले ही कई राज्यों में दूसरी लहर का असर अब काफी हद तक कम हो गया हो, लेकिन देश के पांच राज्य ऐसे हैं, जहां दूसरी लहर अभी भी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है और चिंता वाली बात ये है कि इन्हीं पांच राज्यों से कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत हो सकती है। इन पांच राज्यों में केरल, ओडिशा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र शामिल है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र से ही कोरोना की दूसरी लहर शुरू हुई थी और अभी भी महाराष्ट्र में कोरोना के केस 5 हजार से उपर बने हुए हैं।

    Coronavirus India Update: कोरोना केस में राहत, लेकिन ये पांच राज्य बढ़ा रहे टेंशन | वनइंडिया हिंदी
    coronavirus

    केरल में 16 फीसदी तक कोरोना के नए मरीज

    वहीं केरल में कोरोना के नए मामलों की संख्या सबसे अधिक है। दक्षिण भारत का ये राज्य इस वक्त चिंता का विषय बना हुआ है। बीते रविवार को केरल में 17466 कोरोना के नए मरीज मिले थे, जो देश में आए कुल मरीजों की संख्या का आधा हिस्सा है। रविवार को राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना के नए मरीज 39361 मिले थे। केरल में कोरोना के औसत दैनिक मामलों में पिछले एक सप्ताह में लगभग 16 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

    ओडिशा में लगातार बढ़ रहे हैं मौत के आंकड़े

    दक्षिण भारत का एक और राज्य ओडिशा कोरोना से होने वाली मौत की संख्या को लेकर काफी चौंका रहा है। सेकेंड वेव के दौरान 1 मई को ओडिशा के अंदर रोजाना औसतन 10 लोगों की कोरोना के कारण जान जा रही थी, लेकिन अगले एक महीने यानि कि 1 जून तक ये संख्या बढ़कर 34 हो गई और 1 जुलाई को ये संख्या 43 तक पहुंच गई। 26 जुलाई को ओडिशा में 65 मरीजों की कोरोना के चलते मौत हो गई।

    इन राज्यों में कम हुई टेस्टिंग

    इन पांच राज्यों में से चार के अंदर पिछले एक हफ्ते के अंदर कोरोना टेस्टिंग में भी गिरावट आई है। यानि कि अगर टेस्टिंग बढ़ाई जाती तो इन राज्यों में कोरोना के मरीज भी अधिक मिलते। आंध्र प्रदेश में पिछले एक हफ्ते के अंदर 12 फीसदी टेस्टिंग में गिरावट हुई है। वहीं केरल में 1.6 फीसदी, महाराष्ट्र में 6.6 फीसदी और तमिलनाडु में 2.9 फीसदी टेस्टिंग में गिरावट आई है।

    इन तीन राज्यों में टीकाकरण में भी गिरावट

    इसके अलावा इन पांच राज्यों में से तीन राज्यों में टीकाकरण में गिरावट आई है। टीकाकरण में गिरावट आने की वजह से भी मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। पिछले एक सप्ताह में आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र में औसत दैनिक टीकाकरण में 35 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है, जबकि तमिलनाडु में यह 14 प्रतिशत कम हुआ है।

    ये भी पढ़ें: 132 दिन बाद कोरोना के नए मामले 30 हजार से कम, एक्टिव केस भी घटकर 4 लाख से नीचेये भी पढ़ें: 132 दिन बाद कोरोना के नए मामले 30 हजार से कम, एक्टिव केस भी घटकर 4 लाख से नीचे

    English summary
    In India’s five states coronavirus cases highest on top
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X