• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस होटल में मनाइए अपना हनीमून, और घर ले जाइए 67 लाख रुपये

|

Couple

येरूशलम। शादी के बाद हर कोई चाहता है कि हनीमून मनाने किसी अच्छी सी जगह जाया जाए। लोग महीनों पहले से ही इसकी प्लानिंग करते हैं और होटल तलाशना भी शुरू कर देते हैं। अगर आप भी अपने हनीमून की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर इस होटल के बारे में सोचिए। ये होटल न सिर्फ अपने ग्राहकों को अच्छी सुविधा देता है, बल्कि उन्हें वहां हनीमून मनाने के लिए 99,300 डॉलर यानी 67 लाख रुपये भी देता है। हनीमून के लिए इससे बेहतर होटल और कहीं मिलेगा क्या आपको?

हर चार साल में देता है ऑफर

हर चार साल में देता है ऑफर

एक होटल हनीमून मनाने के लिए अपने ग्राहकों को लाखों रुपये देता है। इजरायल की राजधानी येरूशलम में एक ऐसा होटल है जो अपने यहां हनीमून मनाने वाले कपल्स को 67 लाख रुपये देता है। येरूशलम का येहूदा होटल हर चार साल में अपने कपल्स पर पैसों की बौछार करता है। चार साल में कपल्स को ये सौगात देने के पीछे भी एक बड़ा कारण है। इजरायल की आधिकारिक भाषा हिब्रू है और इसके मुताबिक लीप ईयर को शुभ माना जाता है।

इस खास दिन होगीं प्रेगनेंट तो ही...

इस खास दिन होगीं प्रेगनेंट तो ही...

हिब्रू में लीप ईयर को प्रेगनेंट ईयर भी कहा जाता है, इसलिए जिस साल फरवरी में 29 दिन होते हैं, उस साल कपल्स को ये सौगात मिलती है, लेकिन इसकी भी अपनी शर्तें हैं। 67 लाख रुपये पाने की सबसे पहली शर्त ये है कि हनीमून मना रही महिला 29 फरवरी के दिन प्रेगनेंट हो। मतलब होटल में हनीमून मना रही जो भी महिला 29 फरवरी के दिन प्रेगनेंट होगी, उसे ये राशि दी जाएगी। इसके साथ ही उसकी सभी सुविधाओं का खर्चा भी होटल उठाएगा, लेकिन...

होटल को इससे होता है खूब फायदा

होटल को इससे होता है खूब फायदा

29 फरवरी को प्रेगनेंट होने वालीं पहले दो महिलाओं को ही ये ईनामी राशि दी जाती है। इतना ही नहीं, इस मामले में पारदर्शिता बरतने के लिए डॉक्टरों की टीम भी होती है, जो ये जांचती है कि दावा करने वाली महिला 29 फरवरी को ही प्रेगनेंट हुई थी या पहले से ही प्रेगनेंट थी। होटल के अधिकारियों के अनुसार इस स्कीम से उन्हें काफी फायदा होता है। उनकी ये मार्केटिंग स्ट्रैटेजी काफी असर करती है।

ये हैं आज की चुनिंदा 7 खबरें, क्लिक करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Every Four Year, This Hotel In Jerusalem, Israel Give Couple Lakhs Of Rupees To Honeymoon There.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X