• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में भारी बारिश लेकिन यहां के लिए जारी हुआ Yellow Alert

|

नई दिल्ली। रविवार सुबह दिल्ली में बारिश होने के कारण मौसम सुहाना हो गया है, लोगों को गर्मी से राहत मिली हW, लेकिन भारी बारिश की वजह से शबर के कई इलाके जलमग्न भी हो गए हैं, मालूम हो कि राजधानी के कई इलाकों में आज बारिश देखने को मिली है, मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में आज शाम तक आंधी के साथ बारिश की आशंका है, विभाग के मुताबिक 20 जुलाई तक दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मानसूनी बारिश की आशंका है, दिल्ली और आस-पास के राज्यों में अभी तक काफी कम बारिश हुई है तो वहीं असम, बिहार और मुंबई में बारिश ने आफत पैदा कर दी है।

दिल्ली में झमाझम बारिश

दिल्ली में झमाझम बारिश

आईएमडी ने अगले कुछ घंटों में शिमला, सोलोन, शिरमुर, मंडी, कुल्लू, उना, हमीपुर, बिलासपुर, कंगड़ा और चंबा में भारी बारिश की आशंका है इसलिए यहां के अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि आज हिमाचल के मैदानी भागों में भी भारी बारिश हो सकती है, इसके लिए वहां Yellow Alert जारी हुआ है।

यह पढ़ें: कोरोना मरीज को नहीं मिली एंबुलेंस, बीवी-बच्चों के साथ 4 किमी पैदल चलकर पहुंचा सीएम हाउस

    Delhi NCR Weather: Delhi में IMD का अलर्ट- अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका | वनइंडिया हिंदी

    यूपी में भी होगी बारिश

    आईएमडी ने कहा कि आज और कल यूपी समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश संभव है, इसलिए उसने यहां अलर्ट जारी किया है, विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, असम, कोंकण गोवा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, एमपी, झारखंड. ओडिशा के उत्तरी तटीय भागों, अंडमान व निकोबार में भारी बारिश की आशंका है।

    स्काईमेट की चेतावनी

    स्काईमेट की चेतावनी

    जबकि स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान कर्नाटक, केरल और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, कोंकण गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के तराई क्षेत्रों, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की आशंका है। नार्थ ईस्ट में भी कुछ इलाकों के लिए Yellow Alert जारी हुआ है।

    हल्की से मध्यम वर्षा के आसार

    हल्की से मध्यम वर्षा के आसार

    तो वहीं जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, उत्तर प्रदेश, उत्तरी बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, दक्षिणी और दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, तेलंगाना, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दक्षिणी छत्तीसगढ़, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह तथा लक्षद्वीप में भी हल्की से मध्यम वर्षा के आसार हैं। झारखंड और पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश हो सकती है।

    यह पढ़ें: Sawan Somvati Amavasya 2020: पीपल के पेड़ की पूजा चमका देगी भाग्य

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Yellow Alert in Himachal Pradesh, Heavy Showers in Delhi, read Latest Updates Here.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X