• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IMD Alert: इन जगहों पर आज हो सकती है बारिश, ओले गिरने की भी संभावना, बढ़ेगी सर्दी

|

नई दिल्ली। वैसे तो पूरे उत्तर भारत में अभी भी भीषण सर्दी का रौद्र रूप जारी है तो वहीं दक्षिण भारत में धूप की वजह से पारा चढ़ा है, दूसरे शब्दों में कहा जा सकता है कि देश में मौसम की आंख-मिचौली जारी है, आईएमडी के मुताबिक अगले 48 घंटों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड में भारी बारिश व बर्फबारी की संभावना बनी हुई है तो वहीं हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड में कुछ जगहों पर बर्फबारी और ओले गिरने की भी आशंका है।

मौसम की आंख-मिचौली जारी

मौसम की आंख-मिचौली जारी

जबकि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तर राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर बिजली कड़कने के साथ कुछ जगहों पर ओले गिर सकते हैं।जबकि दक्षिण भारत के कर्नाटक और तमिलनाडु में धूप निकलने से तापमान में वृद्धि हुई है।

यह पढ़ें: JNU Violence के नाम पर लहराए 'FREE KASHMIR' के पोस्टर, गेटवे से हटाए गए प्रदर्शनकारी

फिर लुढ़केगा पारा

फिर लुढ़केगा पारा

वैसे इससे पहले मौसम विभाग के विज्ञानी कुलदीप श्रीवास्तव ने भी कहा था कि उत्तर भारत में 7 और 8 जनवरी को बारिश होने की संभावना है क्योंकि उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण बर्फबारी होगी यही नहीं 7 से 10 जनवरी के दौरान अधिकतम व न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हो सकती है।

हल्की वर्षा या हिमपात की संभावना

हल्की वर्षा या हिमपात की संभावना

मालूम हो कि स्काईमेट के मुताबिक पिछले चौबीस घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी दर्ज की गई है, जबकि आने वाले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के उत्तरी हिस्सों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा या हिमपात जारी रहने की संभावना है तो वहीं आज पूर्वोत्तर राज्यों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

यह पढ़ें: Nirbhaya Gang Rape case: आज तय हो सकता है गुनहगारों की फांसी का दिन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
According to the IMD bulletin, Delhi will receive thunderstorm with hail on Tuesday and Wednesday as the temperature is expected to further fall down.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X