• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Updates: जोर-शोर से जारी है सर्दी का सितम, बर्फबारी से बढ़ी गलन, आज यहां हो सकती हैं बारिश

|

नई दिल्ली। एक बार फिर से उत्तर भारत में सर्दी ने लोगों को परेशान किया है, पिछले कुछ दिनों से नार्थ इंडिया के कुछ इलाकों में धूप निकलने से लोगों को राहत मिली थी लेकिन बुधवार को अचानक मौसम ने करवट ली है , देश के कई इलाकों में कल बारिश और ओले गिरे हैं, जिसके कारण तापमान में गिरावट हुई है और लोगों को ठंड का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी दिल्ली में बुधवार देर रात तक बारिश हुई है तो वहीं उत्तराखंड और हिमाचल में कल से बर्फबारी हो रही है।

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बुधवार को बारिश हुई

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बुधवार को बारिश हुई

दिल्ली-एनसीआर में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बुधवार को बारिश हुई, इसके बाद अब एक बार फिर ठंड बढ़ गई है, गुरुवार सुबह से तेज ठंड हवाएं चल रही हैं, इस वजह से न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई और गुरुवार की सुबह ठंड भी रही, दिल्ली का तापमान आज सुबह न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है तो वहीं, यूपी के कई जिलों में कल न सिर्फ तेज बारिश हुई, बल्कि ओले भी गिरे। इसकी वजह से एक बार फिर यूपी में शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है।

यह पढ़ें: JNU Violence: विरोध प्रदर्शन के दौरान अब दिल्ली में लहराया 'Kashmir Azaad' का पोस्टर

 बूंदाबांदी का पूर्वानुमान

बूंदाबांदी का पूर्वानुमान

वहीं बिहार में भी शीतलहर जारी है, जिसे देखते हुए पटना के स्कूलों को बंद कर दिया गया है। बिहार में भी बूंदाबांदी का पूर्वानुमान है। आईएमडी के मुताबिक अगले 48 घंटों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड में भारी बारिश-बर्फबारी और ओले गिरने की संभावना बनी हुई है, जबकि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तर राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर बिजली कड़कने के साथ कुछ जगहों पर ओले गिर सकते हैं, जिससे फिर से हाड़ कंपाने वाली सर्दी की वापसी हो सकती है।

10 जनवरी तक होगी बारिश

10 जनवरी तक होगी बारिश

वैसे इससे पहले मौसम विभाग के विज्ञानी कुलदीप श्रीवास्तव ने भी कहा था कि उत्तर भारत में आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना है क्योंकि उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण बर्फबारी होगी यही नहीं 10 जनवरी तक अधिकतम व न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हो सकती है। जबकि स्काईमेट के मुताबिक आने वाले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के उत्तरी हिस्सों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा या हिमपात जारी रहने की संभावना है तो वहीं आज पूर्वोत्तर राज्यों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

यह पढ़ें: Deepika at JNU: भड़के BJP विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा- दीपिका, देश जलाने वालों के साथ खड़ीं इसलिए...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cold wave in Delhi, Temperature Down, rains and thunderstorm expected in UP-Bihar Today says IMD.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X