• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather update:दिल्ली में अगले दो दिनों तक झमाझम बारिश, जानें उत्तर भारत का हाल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 17: मानसून ने दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में दस्तक दे दी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली में शनिवार को भी हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है। वहीं अगर समूचे उत्तर भारत की बात करें तो मौसम विभाग ने 18 से 20 जुलाई तक पंजाब, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

दिल्ली के लिए आरेंज व यलो अलर्ट जारी

दिल्ली के लिए आरेंज व यलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में दिल्ली के लिए आरेंज व यलो अलर्ट जारी किया है। अनुमान के मुताबिक तेज बारिश की संभावना जताई है। रविवार को झमाझम बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, मौमस विभाग का पूर्वानुमान है कि शनिवार को तेज हवा चलने के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसे लेकर यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं, रविवार के लिए आरेंज यानी झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार को अधिकतम तापमान 37 जबकि न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

    Weather Update: आज से 19 July तक UP समेत Delhi में हो सकती है भारी बारिश | वनइंडिया हिंदी
    हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की आशंका

    हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की आशंका

    मौसम विभाग ने हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ में अगले 3 दिन के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 18 जुलाई को भारी बारिश की संभावना के देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने कहा कि 18 से 20 जुलाई तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है। इसके अलावा 18 जुलाई को उत्तर प्रदेश में, 19 जुलाई को जम्मू में भी भारी बारिश का अनुमान है।

    राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका

    राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका

    आईएमडी के मुताबिक, 18 से 20 जुलाई तक पंजाब, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश होने का अनुमान है। अगले 24 घंटों के दौरान गुजरात, मध्य प्रदेश और दक्षिण राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका है। अगले छह-सात दिनों के दौरान गुजरात को छोड़कर पश्चिमी तट और पश्चिमी प्रायद्वीपीय भारत के शेष हिस्सों में व्यापक बारिश होने की संभावना है।17 जुलाई से 21 जुलाई तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत अधिक वर्षा होने की संभावना है।

    अमेरिका में एक और खतरनाक वायरस की दस्तक, दो दशक बाद मिला मंकीपॉक्स का पहला केसअमेरिका में एक और खतरनाक वायरस की दस्तक, दो दशक बाद मिला मंकीपॉक्स का पहला केस

    बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का अनुमान

    बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का अनुमान

    आईएमडी ने कहा कि इसी अवधि के दौरान कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों, कर्नाटक, केरल में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। पूर्वोत्तर में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान है। पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 19 जुलाई तक कहीं-कहीं भारी बारिश होने की उम्मीद है। बिहार में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है। सूबे के तीन जिलों पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी और मधुबनी में भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने इन तीनों जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

    English summary
    IMD weather heavy rain prediction in delhi north india red alert for himachal and Uttarakhand
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X