• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather warning: अगले 24 घंटों में इन राज्यों में आंधी-तूफान की आशंका, IMD ने जारी किया अलर्ट

|

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आशंका जताई है कि चक्रवात 'महा' एक बार फिर से भारत की ओर लौट सकता है, जिसका रूप काफी भयानक होगा और इस वजह से गुजरात समेत मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र व अंडमान निकोबार में भारी बारिश और तूफानी हवाएं चलने का अनुमान है, मौसम विभाग ने इसलिए लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है, उसने मछुआरों को भी वार्निंग दी है कि वो समंदर की ओर ना जाएं।

चक्रवाती तूफान 'महा' हो सकता है खतरनाक

चक्रवाती तूफान 'महा' हो सकता है खतरनाक

जबकि स्काईमेट के मुताबिक अरब सागर पर बना चक्रवाती तूफान 'महा' अगले 24 घंटों तक प्रभावी बना रहेगा। इस समय इसकी क्षमता अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान की है और यह उत्तर-पश्चिमी दिशा में आज शाम तक आगे बढ़ता रहेगा।तूफान महा 7 नवंबर की दोपहर के आसपास पोरबंदर और दीव के बीच लैंडफॉल कर सकता है। हालांकि गुजरात के तटीय जिलों में इसका प्रभाव कल शाम यानि 5 नवंबर की शाम से ही दिखाई देने लगेगा।

यह पढ़ें:Delhi-NCR Pollution: क्या होता है एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI), जो इस वक्त है राजधानी में बेहद खराबयह पढ़ें:Delhi-NCR Pollution: क्या होता है एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI), जो इस वक्त है राजधानी में बेहद खराब

अगले 24 घंटों में यहां होगी भारी बारिश

अगले 24 घंटों में यहां होगी भारी बारिश

अगले 24 घंटों के दौरान अंडमान-निकोबार, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र ,कर्नाटक , केरल, आंतरिक तमिलनाडु, कोंकण और गोवा में भारी बारिश की आशंका है, इसके अलावा गुजरात, पूर्वोत्तर भारत, जम्मू और कश्मीर में कई-कई स्थानो पर हल्की बारिश होने की उम्मीद है, यही नहीं पूर्वोत्तर भारत, जम्मू कश्मीर, गुजरात में एक-दो स्थानों पर गरज और हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं।

जोरदार बारिश की चेतावनी

जोरदार बारिश की चेतावनी

जबकि भारतीय मौसम विभाग ने तमिलनाडु, केरल , कर्नाटक और लक्षद्वीप में भारी बारिश की आशंका के चलते लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है। इन राज्यों में लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है, लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

यह पढ़ें: Delhi-NCR Pollution: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन बोले- गाजर खाओ और स्वस्थ रहोयह पढ़ें: Delhi-NCR Pollution: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन बोले- गाजर खाओ और स्वस्थ रहो

English summary
Cyclone Maha, the fourth cyclone this year in the Arabian Sea, is set to intensify further into a 'Severe Cyclonic Storm' in the next six hours, the India Meteorological Department (IMD) said.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X