• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगले 3 दिनों के लिए इन राज्यों में जारी हुआ भारी बारिश का Alert लेकिन दिल्ली को लेकर IMD ने कही खास बात

|

नई दिल्ली। मानसून अपने अंतिम पड़ाव पर है इसके बावजूद देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका बनी हुई है, खासकर के दक्षिण में, भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि अगले 72 घंटे में तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल में हल्की से तेज बारिश की संभावना है, विभाग ने रायलसीमा पर, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक , पूरे तमिलनाडु और केरल में अगले तीन दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

 भारी बारिश का अलर्ट जारी

भारी बारिश का अलर्ट जारी

तो वहीं उत्तर भारत में कई जगह मौसम शुष्क रहेगा, विभाग ने कहा है कि हालांकि कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है, विभाग के मुताबिक पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, कोंकण और गोवा और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश के आसार है, अब मौसम में ठंडक महसूस की जाएगी।

यह पढ़ें: शशि थरूर ने संजू सैमसन को बताया अगला धोनी तो गंभीर को आया गुस्सा फिर जमकर हुई Twitter जंग

'आसपास हल्की तीव्रता वाली बारिश होगी'

'आसपास हल्की तीव्रता वाली बारिश होगी'

मौसम विभाग (IMD) का अनुमान के अनुसार अलवर, कोटपुतली, तिजारा, महंदीपुर बालाजी, नगर, देग, नदबई, भरतपुर, लोहारू, सादुलपुर, चूरू (राजस्थान में), भिवानी, तोशाम (हरियाणा में) बारिश के आसार हैं। इसी तरह चरखी दादरी, मातनहेल, कोसली, बावल, रेवाड़ी, भिवाड़ी, मानेसर, फरूखनगर (हरियाणा में) और उत्तर प्रदेश में के आसपास हल्की तीव्रता वाली बारिश होगी।

    Weather Update: Andhra Pradesh के इन 10 जिलों में दर्ज सबसे ज्यादा बारिश । वनइंडिया हिंदी
    अब होगी दिल्ली में सर्दी की दस्तक

    अब होगी दिल्ली में सर्दी की दस्तक

    तो वहीं विभाग ने कहा है कि दिल्ली के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अगले सप्ताह से गिरावट आने के आसार हैं, तापमान में गिरावट के साथ ही दिल्ली में सर्दी की दस्तक भी होगी, तो वहीं अब 29 सितंबर तक मौसम शुष्क रहेगा और गर्मी-उमस से लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है।

     स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

    स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

    तो वहीं स्काईमेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल समेत पूर्वोत्तर भारत में असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड में कई स्थानों पर मूसलाधार वर्षा हो सकती है। जबकि तेलंगाना, महाराष्ट्र, दक्षिण-पूर्वी गुजरात, पूर्वी व दक्षिणी मध्य प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और आंतरिक तमिलनाडु में भी कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के बीच एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की आशंका है, जबकि बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है।

    यह पढ़ें: करण जौहर का नाम ले लो, तुम्हें छोड़ देंगे, NCB पर क्षितिज का आरोप

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    very Heavy Rain and Thunderstorm expected in many states But Dry weather In Delhi Says India Meteorological Department (IMD)
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X