• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली समेत इन राज्यों में आंधी-तूफान की आशंका, IMD ने जारी किया 3 दिन का अलर्ट

|

नई दिल्ली। कोरोना की मार सह रही दिल्ली अब गर्मी से उबल रही है, भीषण गर्मी ने यहां पर लोगों का जीना मुहाल कर दिया है तो भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि 28, 29 और 30 मई को पर्वतीय और मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना है, साथ ही आंधी-तूफान से नुकसान की भी आंशका रहेगी। अभी पारा 40 के पार बना हुआ है लेकिन बारिश के बाद गर्मी से थोड़ा राहत मिलने की उम्मीद है।

आंधी-तूफान की आशंका

आंधी-तूफान की आशंका

दिल्ली और एनसीआर में भी आंधी-तूफान की आशंका है, जिससे तापमान में थोड़ी सी राहत मिलेगी लेकिन इसके पहले दिल्ली को गर्मी की मार सहनी पड़ेगी। राजधानी में लू को लेकर पहले ही Red Alert जारी है, दिल्‍ली में 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से चलने वाली गर्म हवाओं ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, दो दिन बाद ही बड़ा बदलाव आ सकता है जब हल्‍की बारिश के आसार बन रहे हैं, हालांकि उस वक्त भी लोगों को उमस झेलनी पड़ सकती है। मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, छत्तसीगढ़ में आज भी लू चलेगी।

यह पढ़ें: असम-अरूणाचल में बारिश का कहर, 3 की मौत, दिल्ली का चढ़ा पारा

    Weather Alert:Delhi में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानिए कब आएगा मॉनसून | वनइंडिया हिंदी
    तप रही है दिल्ली, पारा पहुंचा 46

    तप रही है दिल्ली, पारा पहुंचा 46

    दिल्ली में कल यहां पर गर्मी ने 18 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, दिल्ली के सफदरजंग वेधशाला में 18 साल के बाद मंगलवार को मई महीने का सबसे अधिक तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, यहां पर भयंकर लू चल रही है, लोगों को दिन के 1 बजे से शाम 5 बजे तक घर से बाहर ना निकलने के लिए कहा गया है तो वहीं मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में यूपी के मथुरा, डीग (राजस्थान), भरतपुर, आगरा, टुंडला, फिरोजाबाद, एटा, और करनाल में गरज, चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

    लू को लेकर पहले ही Red Alert जारी

    यहां पर लू को लेकर पहले ही Red Alert जारी है, दिल्‍ली में 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से चलने वाली गर्म हवाओं ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, दो दिन बाद ही बड़ा बदलाव आ सकता है जब हल्‍की बारिश के आसार बन रहे हैं, हालांकि उस वक्त भी लोगों को उमस झेलनी पड़ सकती है। मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, छत्तसीगढ़ में आज भी लू चलेगी।

    इन जगहों पर पड़ेगी भीषण गर्मी

    इन जगहों पर पड़ेगी भीषण गर्मी

    तो वहीं अगले 24 घंटों के दौरान कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में तेज बारिश की संभावना है। इसके अलावा यहां तटीय क्षेत्रों में भी बारिश हो सकती है,तो वहीं बिहार, झारखंड के कुछ इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है, तो वहीं प्रयागराज, वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़, मिर्ज़ापुर, गया, नवादा, जमुई, बांका, कोलकाता और आसनसोल समेत कई शहरों में 40 डिग्री के करीब पहुंचे तापमान के चलते तेज गर्मी अपना शिकंजा कसने वाली है, जबकि मौसम विभाग ने कहा है कि राजस्थान के चुरू में मंगलवार को पारा 50 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा था लेकिन गुरुवार से से लू में कमी आएगी।

    दो दिन भीषण गर्मी फिर होगी बारिश

    यही नहीं लुधियाना में आज अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहने का अनुमान है तो आने वाले दिनों में बादल और बारिश से तापमान में गिरावट हो सकती है,यही हाल यूपी के बनारस का है, जहां मंगलवार को तापमान 46 डिग्री पहुंचा था लेकिन यहां 30 मई को बारिश का अनुमान है।

    यह पढ़ें: आखिर कौन है वो महिला जो सोनू सूद के साथ कर रही है प्रवासी मजदूरों की मदद?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    IMD : Red Alert in Delhi And Heavy and Thunderstorms expected UP and Other North Indian States Starting 28th may.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X