• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather: बादल फटने की घटनाओं के बीच दिल्ली-NCR समेत इन सभी राज्यों के लिए IMD ने जताई ये संभावना

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 जुलाई: जम्मू और कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बादल फटने जैसी घटनाओं के बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर और उससे सटे राज्यों के लिए अगले कुछ घंटों तक बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक इन सभी जगहों पर गरज के साथ रिमझिम बौछारें गिर सकती हैं और हल्की से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है। यही नहीं मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक देश के कुछ हिस्सों में मानसून की गतिविधि बढ़ने और भारी से बहुत भारी बारिश होने की भी संभावना जताई है।

दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा में बारिश का अनुमान

दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा में बारिश का अनुमान

भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के लगभग सभी राज्यों में अगले कुछ घंटों तक बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक इन सभी जगहों पर गरज के साथ हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। इसके मुताबिक पूरी दिल्ली और आसपास के इलाकों जैसे कि हरियाणा के फरीदाबाद, बल्लभगढ़, महेंद्रगढ़, नारनौल, कोशी, चरखी दादरी, झज्जर, नूह, सोहना, भिवानी, गोहना, रोहतक मेहम, जींद, गुरुग्राम, मानेसर, सिवानी, लोहारू और पलवल में बारिश हो सकती है।

    Weather Updates: आज दिल्ली-NCR में हो सकती है बारिश, मुंबई में गिरी इमारत, ओडिशा में अलर्ट जारी
    उत्तर प्रदेश और राजस्थान के इन इलाकों में भी होगी बारिश

    उत्तर प्रदेश और राजस्थान के इन इलाकों में भी होगी बारिश

    मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और राजस्थान के भी कई इलाकों में अगले कुछ घंटों तक गरज के साथ हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है। उत्तर प्रदेश के जिन इलाकों में सावन की फुहारें गिरेंगी उनमें दादरी, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, मोदीनगर, खुर्जा, बुलंदशहर, अलीगढ़, बदायूं, जट्टारी, मथुरा, बरसाना, नंदगांव, शामली, बड़ौत, मेरठ, काशगंज शामिल हैं। जबकि, वेदरमैन ने ऐसा ही अनुमान राजस्थान के अलवर, तिजारा, खैरथल, नागौर, नदबई, भरतपुर और सादुलपुर के लिए भी जताया है। उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों के लिए विभाग ने 2 अगस्त तक भारी बारिश की स्थिति बने रहने की संभावना जताई है। इसके साथ ही पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में कुछ समय के लिए भारी बारिश की संभावना जताई गई है और यह गतिविधि 30 जुलाई से और बढ़ने की उम्मीद है।

    इन राज्यों में भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश का अनुमान

    इन राज्यों में भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश का अनुमान

    इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने 30 जुलाई तक के लिए जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में व्यापक और कुछ जगहों पर भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी के मुताबिक अभी इन क्षेत्रों में मानसून की गतिविधि बनी रहेगी। इसके इलावा अगले पांच दिनों में ओडिशा, पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदान, झारखंड, बिहार और छत्तीसगढ़ में भी मानसून की गतिविधि बढ़ने की संभावना है।

    इसे भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में Orange Alert जारी, जानिए आज कहां-कहां बरसेंगे बादल?इसे भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में Orange Alert जारी, जानिए आज कहां-कहां बरसेंगे बादल?

    15 राज्यों में जमकर बारिश होने का अनुमान

    15 राज्यों में जमकर बारिश होने का अनुमान

    मौसम विभाग के मुताबिक पिछले हफ्ते पश्चिमी महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक में लगातार बरसने के बाद दक्षिण-पश्चिम मानसून उत्तर-पश्चिम भारत की ओर बढ़ रहा है। 1 अगस्त तक के लिए मौसम विभाग का अनुमान है कि 15 राज्यों में भारी से बहुत ही ज्यादा बारिश हो सकती है। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश और जम्मू और कश्मीर में बादल फटने की घटनाओं ने काफी तबाही मचा रखी है। आईएमडी के अनुसार, 'गुरुवार को पश्चिम बंगाल में गंगा के मैदान में कुछ जगहों पर बहुत ही ज्यादा बारिश हो सकती, वहीं झारखंड और छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को और पूर्वी मध्य प्रदेश में 31 जुलाई को भारी बारिश का अनुमान है।'

    English summary
    Weather:Nearby states including Delhi-NCR will see thunderstorms and light to moderate rain for the next few hours - IMD
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X