• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IMD Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश, बेंगलुरु में दिन में छाया अंधेरा, दो दिन का अलर्ट जारी

|

नई दिल्ली। मानसून अपने अंतिम पड़ाव पर है इसके बावजूद देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका बनी हुई है, आज सुबह से कर्नाटक के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है, राजधानी बेंगलुरु में सुबह से ही इंद्र देवता मेहरबान है, लगातार हो रही बारिश की वजह से लोगों को आने-जाने में खासी दिक्कत हो रही है, शहर में कई जगहों पर सड़कों पर जलजमाव भी हो गया है, तेज बारिश के साथ बिजली भी कड़क रही है, आलम ये है कि बादलों की वजह से दिन में ही रात हो गई है।

बेंगलुरु में दिन में छाया अंधेरा

बेंगलुरु में दिन में छाया अंधेरा

आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने पहले ही भारी बारिश का अलर्ट यहां जारी किया था, उसने अगले दो दिनों के लिए रायलसीमा पर, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक , पूरे तमिलनाडु और केरल में दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था, फिलहाल बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट हुई है, विभाग ने लोगों से बिना जरूरत बाहर ना निकलने की अपील की है।

यह पढ़ें: Justice for Hathras victim: हाथरस की घटना पर फूटा बॉलीवुड का गुस्सा, कहा-'एक और निर्भया ने आज सुबह दम तोड़ दिया'

दिल्ली का भी बदलेगा मौसम

दिल्ली का भी बदलेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, कोंकण और गोवा और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी अगले 24 घंटों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश के आसार है, अब मौसम में ठंडक महसूस की जाएगी। विभाग ने कहा है कि दिल्ली के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अगले सप्ताह से गिरावट आने के आसार हैं, तापमान में गिरावट के साथ ही दिल्ली में सर्दी की दस्तक भी होगी।

 स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

तो वहीं स्काईमेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल समेत पूर्वोत्तर भारत में असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड में कई स्थानों पर मूसलाधार वर्षा हो सकती है। जबकि तेलंगाना, महाराष्ट्र, दक्षिण-पूर्वी गुजरात, पूर्वी व दक्षिणी मध्य प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और आंतरिक तमिलनाडु में भी कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के बीच एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की आशंका है, जबकि बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है।

क्यों हो रही है बारिश?

क्यों हो रही है बारिश?

मौसम विभाग के निदेशक जी के दास ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहीं संबंधित स्थितियों के चलते उत्तर बंगाल के जिलों में भारी बारिश की आशंका है उन्होंने कहा कि दार्जीलिंग, कलिमपोंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और कूचबिहार जिलों में इस दौरान भारी से अत्यंत भारी बारिश हो सकती है और इस दौरान भूस्खलन की संभावना है।

यह पढ़ें: नुसरत जहां के 'दुर्गा अवतार' को देखकर भड़के कट्टरपंथी, सोशल मीडिया पर दी 'जान से मारने की धमकी'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Thunderstorm expected in many states, Heavy Showers in Banglore but Dry weather In Delhi Says India Meteorological Department (IMD)
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X