• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगले कुछ घंटों में देश के कई राज्यों में मौसम लेगा करवट, आंधी-तूफान की आशंका, अलर्ट जारी

|

मुंबई। दक्षिण पश्चिम मानसून ने तय समय से एक हफ्ते पहले ही महाराष्ट्र, गोवा, तेलंगाना और ओडिशा में दस्तक दे दी है। गुरुवार को इन राज्यों में जमकर बारिश हुई है और बारिश का ये सिलसिला अगले 48 घंटों तक यूं ही जारी रहेगा, भारतीय मौसम विभाग ने पहले ही इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था, आईएमडी ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि अगले 24 घंटों मेंआंध्र प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा, केरल, तटीय कर्नाटक, गंगीय पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भारी से अति भारी बारिश होने का अनुमान है।

अगले कुछ घंटों में देश कई राज्यों में मौसम लेगा करवट

अगले कुछ घंटों में देश कई राज्यों में मौसम लेगा करवट

तो वहीं स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों में देश के कई शहरों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है, कर्नाटक, कोंकण और गोवा, गुजरात क्षेत्र, जम्मू-कश्मीर, मुजफ्फराबाद, झारखंड, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ स्थानों हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। एक-दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है, तो वहीं दक्षिणी राजस्थान, पंजाब, बिहार, पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से तेज बारिश का अनुमान है।

यह पढ़ें: क्या 'हर्ड इम्यूनिटी' से होगा कोरोना वायरस का खात्मा, जानिए इसके बारे में विस्तार से

    Monsoon Updates: IMD का अलर्ट, अगले 24 घंटे में इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश |वनइंडिया हिंदी
    शाम तक राजधानी दिल्ली में होगी बारिश

    शाम तक राजधानी दिल्ली में होगी बारिश

    तो वही शाम तक राजधानी दिल्ली में भी मेघ बरस सकते है, मौसम विभाग ने आज शाम को 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ बारिश होने का अनुमान लगाया है, अधिकारी ने बताया कि 15 जून तक राजधानी में लू नहीं चलने की उम्मीद है तो वहीं उत्तर प्रदेश और हरियाणा में आज तेज हवा के साथ बारिश होने की आशंका व्यक्त की है।

    यूपी के इन शहरों में हो सकती है बारिश

    यूपी के इन शहरों में हो सकती है बारिश

    आईएमडी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के संत रविदास नगर, मिर्जापुर, वाराणसी, सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर, ललितपुर, झांसी, महोबा, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गौतम बौद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, अमरोहा, बिजनौर, अलीगढ़, मथुरा, संभल, बदायूं, हाथरस, मुरादाबाद, कानपुर जिले और आसपास के क्षेत्र में अगले कपछ घंटों के अंदर आंधी-पानी आ सकता है, तो वहीं हरियाणा के करनाल, सोनीपत, पानीपत, केरल के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, मलप्पुरम और कन्नूर में भारी बारिश की आशंका है।

    इन जगहों पर आंधी-पानी की आशंका

    इन जगहों पर आंधी-पानी की आशंका

    तो वहीं अगले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड,, मणिपुर, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, जम्मू कश्मीर, मुज़फ्फराबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान और हिमाचल प्रदेश में बारिश और पंजाब , राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ और हिस्सों पर हीट वेब की आशंका व्यक्त की है।

    यह पढ़ें: 'रामायण' में असलम खान ने क्यों निभाए एक से ज्यादा किरदार, क्या है इसकी वजह?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Thunderstorm and Very Heavy Rain Expected in These states of India in Next few Hours Says IMD, here is full details.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X