• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

निवेशकों से 2000 करोड़ लेकर लापता हुआ IMA का फाउंडर, वायरल ऑडियो में दी सुसाइड की धमकी

|

बेंगलुरु। आई मोनेटरी एडवाइजरी (IMA) ज्वेल्स का मालिक लोगों को करोड़ों का चूना (लगभग 2000 करोड़) लगाने के बाद से फरार है। उसका नाम मोहम्मद मंसूर खान है। कर्नाटक के बेंगलुरु के शिवाजीनगर स्थित आईएमए के ऑफिस के बाहर हजारों लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ है। ये सभी निवेशक हैं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि मोहम्मद मंसूर खान का एक कथित ऑडियो वायरल हो गया था जिसमें वह भ्रष्ट नेताओं और अधिकारियों को रिश्वत देने से आजिज आकर आत्महत्या की बात कर रहे हैं।

ऑडियो में कांग्रेस नेता का नाम

ऑडियो में कांग्रेस नेता का नाम

आईएम के फाउंडर खान ने ऑडियो में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और शिवाजीनगर विधायक आर रोशन बेग पर भी आरोप लगाए हैं। खान ने कहा है कि विधायक बेग ने उसके 400 करोड़ रुपए लौटाने से इनकार कर दिया। उसकी जान को भी खतरा था। पुलिस यह पता नहीं लगा पाई है कि क्या खान ने हकीकत में आत्महत्या कर ली है। खान और उसके परिवार के सदस्यों की तलाश तेज कर दी गई है।

ऑडियो में कही ये बातें

ऑडियो में कही ये बातें

खान ने ऑडियो क्लिप में कहा है कि उसने अपने परिवार को एक गांव में छुपा रखा है, लेकिन वो दक्षिण बंगलूरू में है। मैं 500 करोड़ की संपत्ति का मालिक हूं, इसके अलावा 33 हजार कैरेट के हीरे और सोना भी है। यह सब बेचकर के निवेशकों की रकम को लौटाया जा सकता है।

दुबई फरार होने की आशंका

दुबई फरार होने की आशंका

द न्‍यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक आईएमए ज्वैलस नामक कंपनी का संस्थापक मोहम्मद मंसूर खान देश छोड़कर दुबई चला गया है। आपको बता दें कि मंसूर खान ने 2006 में आई मॉनेटरी एडवायजरी नाम से एक इस्लामिक बैंक और हलाल निवेशक कंपनी को शुरू किया था। आईएमए ने 14 से 18 फीसदी प्रति माह के बीच निवेश पर ब्याज देने की बात भी कही थी।

निवेशकों को गुमराह करने का तरीका भी हो सकता है

इस वीडियो के बाद 500 लोग दहशत की स्थिति में हैं। आईएमए ज्वेल्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। फरार ज्वैलर की तलाश के लिए विशेष टीम बनाई गई है। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि ऑडियो संदेश पुलिस और निवेशकों को गुमराह करने का एक जरिया है। पुलिस और निवेशकों ने कहा कि स्टोर मालिक का मोबाइल फोन बंद है।

Read Also- दिल्‍ली के एक फॉर्महाउस में चल रही थी रेव पार्टी, परोसा जा रहा था शराब और शबाब का कॉकटेल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IMA Jewels Scam: Missing Owner's Suicide Audio goes viral, 3,700 FIR and a Congress Mention shakes Bengaluru.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X