• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'बाबा रामदेव के खिलाफ कुछ नहीं है लेकिन...', मानहानि केस वापस लेने पर IMA प्रमुख ने दिया ये बयान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 मई: योग गुरु रामदेव और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के बीच जारी खींचतानी बढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच आईएमए के राष्ट्रीय प्रमुख डॉ. जेए जयलाल ने शुक्रवार (28 मई) को कहा है कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पास रामदेव के खिलाफ कुछ भी नहीं है। अगर योग गुरु बाबा रामदेव एलोपैथी, मॉडर्न मेडिकल साइंस और कोरोना वैक्सीन पर दिए अपने बयान को वापस ले लेते हैं तो वह मानहानि शिकायत को वापस लेने पर विचार करेंगे। जयलाल ने कहा कि कोरोना महामारी और इसके इलाज को लेकर आधुनिक चिकित्सा पद्धति पर रामदेव ने सवाल उठाकर और मजाक बनाकर लोगों को भ्रमित किया है। एलोपैथी बनाम आयुर्वेद की जंग बाबा रामदेव के उस बयान के बाद छिड़ गई है, जिसमें योग गुरू ने कहा है कि एलोपैथी इलाज और दवा की वजह से कोरोना के लाखों मरीजों की मौत हो गई है।

Baba Ramdev
    Baba Ramdev के समर्थन में आई Sadhvi Prachi, IMA पर साधा निशाना | वनइंडिया हिंदी

    समाचार एजेंसी पीटीआई/भाषा से बात करते हुए आईएमए प्रमुख डॉ. जेए जयलाल ने कहा, ''हमारे पास योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ कुछ भी नहीं है। उनके बयान कोविड-19 के वैक्सीनेशन के खिलाफ हैं। हमें लगता है कि उनके बयान लोगों को भ्रमित कर सकते हैं, उन्हें विचलित कर सकते हैं। हमारी सबसे बड़ी चिंता यही है क्योंकि उनके कई अनुयायी हैं।"

    जयलाल ने कहा कि अगर रामदेव अपनी टिप्पणी को पूरी तरह वापस लेने के लिए आगे आते हैं तो आईएमए शिकायत और मानहानि नोटिस को वापस लेने पर विचार करेगा।

    आईएमए हाल ही में रामदेव को आधुनिक चिकित्सा पद्धति और डॉक्टरों के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के लिए मानहानि का नोटिस भेजा है। नोटिस में आईएमए ने बाबा रामदेव को सार्वजनिक रूप से माफी मांगने और अपने बयान को पूरी तरह से वापस लेने के लिए 15 दिनों का वक्त दिया है। अगर रामदेव ऐसा नहीं करते हैं तो 1 हजार करोड़ रुपये का हर्जाना क्षतिपूर्ति को लेकर देना होगा।

    ये भी पढ़ें- पतंजलि ने की IMA से नोटिस मिलने की पुष्टि, आचार्य बालकृष्ण बोले -हम भी कानूनी रूप से देंगे करारा जवाबये भी पढ़ें- पतंजलि ने की IMA से नोटिस मिलने की पुष्टि, आचार्य बालकृष्ण बोले -हम भी कानूनी रूप से देंगे करारा जवाब

    इसके अलावा आईएमए ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बाबा रामदेव के खिलाफ देशद्रोह का केस लगाकर कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। आईएमए प्रमुख ने जानकारी दी गई है कि बाबा रामदेव के खिलाफ दिल्ली,उत्तराखंड और अन्य जगहों पर शिकायतें दर्ज कराई गई हैं।

    English summary
    IMA chief on withdrawing complaint against yoga guru Says Nothing against Ramdev
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X