• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IIT हैदराबाद में छात्र ने बिल्डिंग से कूदकर दी जान, साल भर में दूसरी घटना

|

नई दिल्ली। आईआईटी हैदराबाद में मंगलवार को एक छात्र ने कैंपस की बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान दे दी। घटना स्थल पर पुलिस मौजूद है और जांच कर रही है। मिल रही जानकारी के मुताबिक छात्र आईआईटी के तीसरे वर्ष का छात्र था, घटना की जानकारी उसके परिजनो को दे दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं और छात्र के दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस हत्या के एंगल से भी केस की जांच कर रही है।

IIT student allegedly committed suicide by jumping off a building in Hyderabad

बता दें कि, यह पहला मामला नहीं है जब आईआईटी हैदराबाद के किसी छात्र ने आत्महत्या की हो, इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं। ऐसा ही एक मामला इसी वर्ष फरवरी महीने में सामने आया था जब एक छात्र ने 7वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर लिया था। 21 वर्षीय अनिरुद्ध आईआईटी के अंतिम वर्ष का छात्र था, खुदकुशी से पहले अनिरुद्ध ने अपने एक दोस्त को मेल किया था जिसमें उसने लिखा कि, मेरे जीवन को समाप्त करने का नर्णय पूरी तरह से मेरा है, मैं अपनी जिंदही से परेशान हूं अब इसमें कुछ नहीं बचा है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में और बढ़ी रार, फडणवीस के बयान से खफा उद्धव ठाकरे ने रद्द की भाजपा के साथ बैठक

मंगलवार को खुदकुशी करने वाले छात्र का नाम मार्क एंड्रयू चार्ल्स बताया जा रहा है। वह भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-हैदराबाद (आईआईटी-एच) में आईआईटी के तीसरे वर्ष का छात्र था। मार्क एंड्रयू को अपने जीवन में अच्छा न कर पाने का डर सताता रहता था और एक दिन इसी डर के चलते उसने कैंपस के बिल्डिंग से छालांग लगाकर खुदकुशी कर ली। चार्ल्स अगले तीन दिनों में मास्टर ऑफ डिजाइनिंग का कार्स पूरा करने वाला था लेकिन इससे पहले ही उसने इतना बड़ा कदम उठा लिया। चार्ल्स के पास से पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है, उसके मुताबिक ऐसी आशंका जताई जा रही हैं कि चार्ल्स अपने जीवन से परेशान था और चुनौतियों का सामना ना करना पड़े इसलिए उसने खुदकुशी कर ली।

English summary
IIT student allegedly committed suicide by jumping off a building in Hyderabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X