• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आईआईटी छात्र ने हॉस्टल की बिल्डिंग से कूद कर जान दी, लिखा- भविष्य को लेकर डिप्रेशन में हूं

|

नई दिल्ली। आईआईटी हैदराबाद के हॉस्टल में मंगलवार तड़के एक छात्र ने कथित तौर पर बिल्डिंग के तीसरे माले से कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक बीटेक का तीसरे साल का छात्र था। इंजानियरिंग के तीसरे साल के छात्र पिछिकाला सिद्धार्थ ने मंगलवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे बिल्डिंग से छलांग लगाई। हॉस्टल वार्डन और दूसरे लोग उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे जहां सिद्धार्थ को मृत घोषित कर दिया गया।

 नई दिल्ली। आईआईटी हैदराबाद के हॉस्टल में मंगलवार तड़के एक छात्र ने कथित तौर पर बिल्डिंग के तीसरे माले से कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक बीटेक का तीसरे साल का छात्र था। इंजानियरिंग के तीसरे साल के छात्र पिछिकाला सिद्धार्थ ने मंगलवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे बिल्डिंग से छलांग लगाई। हॉस्टल वार्डन और दूसरे लोग उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे जहां सिद्धार्थ को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि छात्र के साथी और हॉस्टल का सिक्योंरिटी स्टाफ पहले सिद्धार्थ को प्राइवेट अस्पताल लेकर गए, जहां से उसे दूसरे अस्पताल के लिए शिफ्ट कर दिया गया। जहां पहुंचते पहुंचते उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया है कि मामले की जांच की जा रही है। शुरुआती जांच में सिद्धार्थ के दोस्तों को भेजे कुछ मेल सामने आए हैं। जिनमें उन्होंने अपने डिप्रेशन में होने और भविष्य को लेकर चिंता जाहिर की है। इनमें उन्होंने लिखा है कि जिंदगी में कुछ बेहतर नहीं हो रहा है, पढ़ाई के बाद भी क्या होगा, इसको लेकर चिंता रहती है। छात्र की मौत को लेकर संस्थान की और से दुख जाहिर किया गया है। आईआईटी हैदराबाद में छात्रों के आत्महत्या करने की ये तीसरी घटना है। इससे पहले, तीन जुलाई को छात्र मार्क एंड्रयू चार्ल्स ने कोर्स में और भावी जीवन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के डर को लेकर आत्महत्या कर ली थी। चार्ल्स तीन दिन बाद मास्टर ऑफ डिजाइनिंग का कोर्स पूरा करने वाले थे।

पुलिस ने बताया कि छात्र के साथी और हॉस्टल का सिक्योंरिटी स्टाफ पहले सिद्धार्थ को प्राइवेट अस्पताल लेकर गए, जहां से उसे दूसरे अस्पताल के लिए शिफ्ट कर दिया गया। जहां पहुंचते पहुंचते उन्होंने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने बताया है कि मामले की जांच की जा रही है। शुरुआती जांच में सिद्धार्थ के दोस्तों को भेजे कुछ मेल सामने आए हैं। जिनमें उन्होंने अपने डिप्रेशन में होने और भविष्य को लेकर चिंता जाहिर की है। इनमें उन्होंने लिखा है कि जिंदगी में कुछ बेहतर नहीं हो रहा है, पढ़ाई के बाद भी क्या होगा, इसको लेकर चिंता रहती है। छात्र की मौत को लेकर संस्थान की और से दुख जाहिर किया गया है।

आईआईटी हैदराबाद में छात्रों के आत्महत्या करने की ये तीसरी घटना है। इससे पहले, तीन जुलाई को छात्र मार्क एंड्रयू चार्ल्स ने कोर्स में और भावी जीवन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के डर को लेकर आत्महत्या कर ली थी। चार्ल्स तीन दिन बाद मास्टर ऑफ डिजाइनिंग का कोर्स पूरा करने वाले थे।

आईपीएस अनूप कुमार सिंह ने एनएसजी डीजी का पदभार संभालाआईपीएस अनूप कुमार सिंह ने एनएसजी डीजी का पदभार संभाला

English summary
IIT Hyderabad student leaps to death off hostel building depressed over career
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X