• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुजरात में कोरोना ने लिया विक्राल रूप, IIM अहमदाबाद के 40, IIT गांधीनगर के 25 छात्र मिले पॉजिटिव

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद। कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। कोरोना की दूसरी लहर ने देश में परेशानी बढ़ा दी है ओर फिर से पाबंदियां शुरू होने लगी हैं। गुजरात के आईआईएम अहमदाबाद के 40 छात्र और प्रोफेसर्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिससे सनसनी मची हुई है। वहीं आईआईटी गांधीनगर के भी 25 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आईआईएम की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि 12 मार्च तक कुछ मामलों को छोड़कर आईआईएम अहमदाबाद का परिसर लगभग कोरोना मुक्‍त था।

गुजरात में कोरोना ने लिया विक्राल रूप, IIM अहमदाबाद के 40, IIT गांधीनगर के 25 छात्र मिले पॉजिटिव

इसके बाद अचानक कोरोना पॉजिटिव छात्रों की संख्‍या बढ़ने लगी। इनमें कई ऐसे छात्र थे जिनमें कोई लक्षण नहीं था। बयान में बताया गया कि संक्रमण के शुरुआती 5 मामले 12-13 मार्च को सामने आए। उसके बाद संस्‍थान में जांच की गई जिसके दौरान 22 विद्यार्थी और एक प्रोफेसर संक्रमित पाए गए थे और उन्हें क्‍वारंटीन कर दिया गया था। बाद में फिर 17 अन्‍य संक्रमित पाए गए। आईआईएम की तरफ से कहा गया कि संक्रमित पाए गए छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी गई है। इसके अलावा आईआईएम-अहमदाबाद सभी विद्यार्थियों और वहां रहने वाले लोगों की निशुल्क RT-PCR टेस्‍ट कर रही है और नए मामलों के मद्देनजर जांच तेज कर दी गई है।

वहीं IIT गांधीनगर ने अपने बयान में कहा कि पिछले कुछ दिनों में 25 विद्यार्थी पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्‍हें क्‍वारंटीन कर दिया गया है। चिकित्सा टीम उनका ध्यान रख रही है। अब तक संकाय के सदस्य या कर्मी संक्रमित नहीं पाए गए हैं। आपको बता दें कि शनिवार को देश में 62,258 संक्रमण के नए मामले सामने आए। इसी के साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11908910 हो गई।

देशमुख को 'एक्‍सीडेंटल गृह मंत्री' बताए जाने पर नवाब मलिक ने कही ये बात, निरुपम बोले- सीएम क्‍यूं है मौनदेशमुख को 'एक्‍सीडेंटल गृह मंत्री' बताए जाने पर नवाब मलिक ने कही ये बात, निरुपम बोले- सीएम क्‍यूं है मौन

English summary
40, Including Students, Test Positive For Coronavirus At IIM Ahmedabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X