• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IGNOU: एमबीए में दाखिले के लिए 24 जून को होगी OPENMAT XLIII 2018 प्रवेश परीक्षा

|

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने OPENMAT XLIII 2018 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जुलाई से शुरू होने जा रहे मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए IGNOU जून में प्रवेश परीक्षा का आयोजन करेगा। एमबीए के अलावा ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा, ऑपरेशन मैनेजमेंट और मार्केटिंग मैनेजमेंट समेत कई कोर्स में दाखिला लिया जा सकता है।

Admission

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी में मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। OPENMAT XLIII 2018 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। मैनेजमेंट प्रोग्राम के कोर्स जुलाई में शुरू होगा, जिसके लिए जून में प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। छात्र/छात्राएं कुछ पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम में बिना इस परीक्षा में बैठे भी डायरेक्ट एंट्री ले सकते हैं।

एमबीए के अलावा ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट/फाइनेंशियल मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट, मार्केटिंग मैनेजमेंट, ऑपरेशन मैनेजमेंट और फाइनेंशियल मार्केट प्रैक्टिस में भी एडमिशन चालू हो गए हैं। IGNOU एमबीए के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 24 जून को कराएगा। जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है, 'सभी प्रोग्राम में मल्टी-मीडिया डिजाइन और टेक्नोलॉजी सिस्टम है। यूनिवर्सिटी इन सभी मैनेजमेंट डिग्री/डिप्लोमा नें जुलाई से छात्र/छात्राओं का एडमिशन करेगी। इन कोर्स में एडमिशन OPENMAT-XLIII प्रवेश परीक्षा के जरिये होगा, जिसका आयोजन 24 जून को कराया जाएगा। ये प्रवेश परीक्षा एमबीए और पीजी स्पेशलाइजेशन डिप्लोमा के लिए आयोजित कराई जाएगी।'

छात्र/छात्राएं इन कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। IGNOU की वेबसाइट www.ignou.ac.in पर 30 जून तक इन कोर्स के लिए आवेदन किया जा सकता है।

UPJEEP: जल्द जारी होगा प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट, jeecup.nic.in पर आएगा स्कोरकार्ड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IGNOU MBA Admission Starts, OPENMAT XLIII 2018 Exam On 24th June, Apply On www.ignou.ac.in.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X