• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IFS विवेक कुमार होंगे PM मोदी के नए पर्सनल सेक्रेटरी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 मई: आईएफएस अधिकारी विवेक कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी सचिव (पर्सनल सेक्रेटरी) के रूप में नियुक्त किया गया है। 2004 बैच के भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) अधिकारी, विवेक कुमार वर्तमान में प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) के निदेशक हैं। शनिवार को उनकी नियुक्ति को लेकर भारत सरकार की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है।

IFS Vivek Kumar appointed as Private Secretary to PM Modi

सरकार की ओर से जानकारी दी गई कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने प्रधानमंत्री कार्यालय में आईएफएस विवेक कुमार को संयुक्त सचिव स्तर पर पीएम के निजी सचिव के रूप में नियुक्त किया है। पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने शुक्रवार को विवेक कुमार को पीएम मोदी के निजी सचिव के तौर पर नियुक्ति को को मंजूरी दे दी। विवेक कुमार पीएम मोदी के निजी सचिव संजीव कुमार सिंगला की जगह लेंगे। वहीं, संजीव कुमार सिंगला इजरायल में भारत के राजदूत के रूप में पदभार ग्रहण करेंगे।

आईएफएस अधिकारी विवेक कुमार इससे पहले 2013-14 तक वह विदेश मंत्रालय में सेवारत रहे हैं। उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से बी.टेक की पढ़ाई की है। विवेक 2014 में ही प्रधानमंत्री कार्यालय से बतौर डिप्टी सेक्रेटरी जुड़े थे। बीटेक के बाद विवेक बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर के तौर पर एक टेलीकॉम सॉफ्टवेयर स्टार्टअप में काम कर चुके हैं। मोदी सरकार में उनकी छवि बेहतरीन अफसर के रूप में मानी जाती है।

केंद्र की कटौती के बाद केरल सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल पर कम किया वैट, जानिए कितने घटे दामकेंद्र की कटौती के बाद केरल सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल पर कम किया वैट, जानिए कितने घटे दाम

बता दें कि इसी साल मई की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नया सलाहकार पूर्व पेट्रोलियम सचिव तरुण कपूर को नियुक्त किया गया था। तरुण कपूर 1987 बैच के हिमाचल प्रदेश कैडर के अधिकारी है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश सरकार में अपर मुख्य सचिव के साथ पावर, पर्यावरण और जंगल, एक्साइज और पीडब्लूडी जैसे विभागों में काम किया है।

Comments
English summary
IFS Vivek Kumar appointed as Private Secretary to PM Modi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X