• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

MCD अगर काला कानून पास करती है तो दिल्ली के लाखों सफाई कर्मचारियों का शोषण होगा: AAP

|

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित एमसीडी दिल्ली में कार्यरत तमाम सफाई कर्मचारियों को निजी कंपनियों के अधीन करने की साजिश रच रही है। जिसे लेकर बुधवार को स्टैंडिंग कमेटी के समक्ष भाजपा एक प्रस्ताव लेकर आने वाली थी। उस साजिश के विरोध में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक के नेतृत्व में पार्टी के समस्त निगम पार्षदों एवं सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सिविक सेंटर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और इस काले कानून को पास न करने की मांग की।

delhi, mcd, bjp, aap, aam aadmi protest, delhi sweepers, law sanitation work, aap protest against mcd, mcd delhi sanitation workers, durgesh pathak, दिल्ली, आम आदमी पार्टी, एमसीडी, भाजपा, दिल्ली सफाई कर्मचारी, दुर्गेश पाठक

पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा से ही दलित विरोध में रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सदन में जो प्रस्ताव लेकर आ रही है, अगर वह पास हुआ तो समस्त सफाई कर्मचारी हमेशा के लिए निजी कंपनियों के गुलाम हो जाएंगे। अगर ये प्रस्ताव पास हुआ तो दिल्ली के लाखों सफाई कर्मचारी जो पहले से ही बड़ी मुश्किलों से अपना और अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं, वे और मुश्किल में आ जाएंगे और देश में जो व्यवस्था अंग्रेजों के समय में थी, वही हालात फिर से आ जाएंगे। जिस प्रकार से अंग्रेज हिंदुस्तानियों का शोषण करते थे, उसी प्रकार से यह निजी कंपनियां सफाई कर्मचारियों का शोषण करना शुरू कर देंगी।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि आम आदमी पार्टी इस प्रस्ताव का पूर्ण रूप से विरोध करती है। आम आदमी पार्टी हमेशा ही दलित गरीब और पिछड़े वर्ग के हित के लिए काम करती रही है। आज भी आम आदमी पार्टी दिल्ली के तमाम सफाई कर्मचारियों के साथ खड़ी है और यह विरोध प्रदर्शन आम आदमी पार्टी के समस्त निगम पार्षद, कार्यकर्ता और दिल्ली के सफाई कर्मचारी मिलकर कर रहे हैं। हम सफाई कर्मचारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं और उनके हक के लिए हमेशा उनके संघर्ष में उनके साथ खड़े रहेंगे।

सोशल मीडिया पर फिर छाये 'बाबा का ढाबा' वाले दंपत्ति, दिल्ली के हॉस्पिटल ने फ्री में किया इलाज, जमकर हुई वाहवाही

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
if mcd passes black law lakhs of delhi santation workers will face problems said aam aadmi party
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X