• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ICAI ने भेजा PNB और गीतांजलि के ऑडिटर्स को नोटिस

By Mohit
|

नई दिल्लीः नीरव मोदी केस में घिरे पंजाब नेशनल बैंक की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। नीरव मोदी के 11000 करोड़ लेकर भाग जाने के बाद देश की सबसे बड़ी चार्टर्ड अकाउंटेंटेस की संस्था आईसीएआई ने पंजाब नेशनल बैंक को कारण बताओ नोटिस भेजा है। ये नोटिस गीतांजलि ज्वेलर्स के ऑडिटर्स को भी भेजा गया है।

ICAI issues notice to PNB, Gitanjali Gems auditorsalso wrote to Ministry of Corporate Affairs

ICAI ने पंजाब नेशनल बैंक के उप महाप्रबंधक को भी समन किया है। ICAI ने अपने बयान में कहा है कि "उप-महाप्रबंधक (पीएनबी) को चार्टर्ड एकाउंटेंट एक्ट 1949 की धारा 21 सी के तहत नोटिस जारी करके एफआईआर की कॉपी और धोखाधड़ी के सभी संबंधित दस्तावेज और अब तक की गई कार्रवाई के बारे में पूछा गया है।

इसके अलावा ICAI ने रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया, CBI, ED, पंजाब नेशनल बैंक को भी लिखकर निवेदन किया है कि सरकारी बैंकों द्वारा 200 करोड़ से ज्यादा कॉरपोरेट लोन लेने वाले लोगों की सूची उपलब्ध कराई जाए। 15 फरवरी को लिखे पत्र में ICAI ने जांच एंजेसियों और पंजाब नेशनल बैंक से रिपोर्ट मांगी हैं, जिनकी जांच की जाएगी।

ICAI के अनुशासनात्मक निदेशालय ने चार्टर्ड एकाउंटेंट एक्ट, 1949 के अनुसार इस मामले की जांच शुरू कर दी है। उसके तहत नियम भी बनाए जाएंगे।

ICAI ने इस पूरे मामले में कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय को भी पत्र लिखा है। मंत्रालय को लिखे खत्त में आईसीएआई ने निवेदन किया है कि वो सेबी, सीबीआई, ईडी की जांच के निष्कर्षों को साझा करे। ताकि कार्रवाई को तेज किया जा सके और आने वाले समय में किसी भी तरह की धोखेबाजी को रोका जा सके।

यह भी पढ़ें- देश की राजनीति का सबसे कम उम्र का आडवाणी हूं- कुमार विश्वास

English summary
ICAI issues notice to PNB, Gitanjali Gems auditorsalso wrote to Ministry of Corporate Affairs
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X