• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IAS ने अपना रिजल्ट शेयर कर कहा- सीरियसली न लें नंबर गेम, मुझे 10वीं में मिले थे महज 44.5 फीसदी

|

नई दिल्ली। 10वीं और 12वीं की परीक्षा में हर साल हजारों की संख्या में छात्र बैठते हैं। ये उनके जीवन का वो पड़ाव होता है जब हर कोई उनसे एक ही बात कहता है कि- यहां नंबर गड़बड़ाए तो जिंदगी में सब गड़बड़ समझो। यही वजह है कि कई बार इन परीक्षाओं में कम अंक आने से घबराए छात्र आत्महत्या तक का फैसला ले लेते हैं। हाल ही में छत्तीसगढ़ बोर्ड के 10वीं के नतीजे सामने आए थे। यहां कम नंबर आने की वजह से एक छात्र ने सुसाइड कर लिया था।

IAS अधिकारी ने शेयर किया अपना रिजल्ट तो चौंक गए लोग

IAS अधिकारी ने शेयर किया अपना रिजल्ट तो चौंक गए लोग

घटना की जानकारी मिलने के इस तरह के बच्चों को हौसला देते हुए छत्तीसगढ़ के एक आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने फेसबुक पर अपना 10वीं 12वीं और ग्रेजुएशन का रिजल्ट शेयर किया और ऐसे बच्चों और अभिभावकों के लिए एक लंबा पोस्ट लिखा। आईएएस अधिकारी अवनीश शरण का रिजल्ट देखकर तो लोग मानो चौंक ही गए।

10वीं में 44.5% जबकि 12वीं में 65% पर पास हुए थे अवनीश

आम तौर पर लोगों को लगता है कि आज किसी अधिकारी के पद पर तैनात होकर बड़ा मुकाम हासिल करने वाले लोग बचपन से ही पढ़ाई में तेज होते हैं। ऐसे में अधिकारी शरण का रिजल्ट देखकर लोग चौंक गए। दरअसल फेसबुक पोस्ट के अनुसार शरण ने 10वीं की परीक्षा में 44.5 प्रतिशत जबकि 12वीं में 65 प्रतिशत पाए थे। इसके साथ ही ग्रेजुएशन में उन्होंने 60.7 प्रतिशत माकर्स पाए हैं। इन कम अंकों के बावजूद आज वे बड़े अधिकारी हैं।

यूपी बोर्ड की बड़ी लापरवाही, कॉमर्स स्टूडेंट को थमा दिया आर्ट का रिजल्ट, छात्र बोला- आत्महत्या कर लूंगा

शरण ने कहा- ये नंबर गेम है, रिजल्ट को सीरियसली मत लो

शरण ने कहा- ये नंबर गेम है, रिजल्ट को सीरियसली मत लो

अपने रिजल्ट के साथ शरण ने एक पोस्ट में लिखा कि- सीजी बोर्ड के परीक्षा परिणाम कल घोषित किए गए। पिछले सप्ताह सीबीएसई / आईसीएसई परीक्षा परिणाम घोषित किए गए थे। आज मैंने अखबार में एक चौंकाने वाली खबर पढ़ी कि परीक्षा में कम अंक के कारण एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। मैं सभी छात्रों और उनके माता-पिता से अपील करता हूं कि वे परिणाम को गंभीरता से न लें! यह एक नंबर गेम है। आपको अपने कैलिबर को साबित करने के कई और मौके मिलेंगे। आगे बढते रहें।

यह भी पढ़ें- जानिए छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट के बारे में विस्तार से

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IAS officer shares his bad result in 10th and 12th, says- don't take number game seriously
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X