• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले IAS नपे, लद्दाख हुआ ट्रांसफर, पत्नी भेजी गईं अरुणाचल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 मई: दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार पर सरकार की ओर कार्रवाई की गई है। उनका ट्रांसफर लद्दाख कर दिया है। वहीं उनकी पत्नी रिंकू का तबादला कर अरुणाचल प्रदेश भेज दिया गया है। संजीव 1994 बैच के अधिकारी हैं, जो फिलहाल दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात हैं। दिल्ली के सारे जिला अधिकारी उनके अंडर में काम करते हैं।

 फोटो हुई थी वायरल

फोटो हुई थी वायरल

राजधानी के त्यागराज स्टेडियम में सुबह अपनी पत्नी के साथ कुत्ता घुमाती हुई एक तस्वीर तेजी से वायरल हो गई। जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। स्टेडियम में सुविधाओं के दुरुपयोग के संबंध में एक समाचार रिपोर्ट के कुछ घंटों बाद गृह मंत्रालय ने दोनों पर कार्रवाई की है। मंत्रालय ने एजीएमयूटी कैडर के दोनों आईएएस अधिकारियों संजीव खिरवार और रिंकू दुग्गा का तबादला कर दिया है। खिरवार का दिल्ली से लद्दाख और दुग्गा को अरुणाचल प्रदेश तबादला किया गया है।

7 बजे खिलाड़ियों को निकाल दिया जाता था

7 बजे खिलाड़ियों को निकाल दिया जाता था

दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में एथलीट्स और कोच बीते कुछ समय से परेशान थे क्योंकि उन्हें यह आदेश दिया जा रहा था कि वह स्टेडियम खाली कर दें ताकि आईएएस अधिकारी के कुत्ते वहां टहल सकें। आरोप है कि यह स्टेडियम रोज सुबह 7 बजे स्टेडियम से खिलाड़ियों और कोच को बाहर निकाल दिया जाता था। क्योंकि 7 बजे आईएएस संजीव अपनी पत्नी समेत स्टेडियम में कुत्ते के वॉक पर लेकर आता था। इस मामले की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोच ने बताया कि हम पहले यहां 8 से 8:30 बजे तक ट्रेनिंग कराते थे। लेकिन, अब शाम के 7 बजते ही स्टेडियम छोड़ने के लिए कहा जाता है, ताकि अधिकारी कुत्ते को वहां टहला सकें। इस वजह से हमारी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस रूटीन पर असर पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, करीब 7 दिनों में तीन दिन शाम 6:30 बजे देखा गया कि गार्ड सीटी बजाते हुए मैदान खाली करा रहे हैं।

दिल्ली सरकार ने दिया था ये आदेश

दिल्ली सरकार ने दिया था ये आदेश

यह खबर सामने आने के बाद दिल्ली सरकार भी सख्त हो गई। दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर कहा कि अब दिल्ली के हर स्टेडियम रात 10 बजे तक प्रैक्टिस के लिए खुले रहेंगे। वहीं गृह मंत्रालय ने मामले का संज्ञान लेते हुए दिल्ली के मुख्य सचिव से मामले की रिपोर्ट मांगी थी। मुख्य सचिव ने अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौप दी, इसके बाद सरकार ने आईएएस दंपति के खिलाफ एक्शन लिया है। भारत सरकार ने आईएएस दंपती को तत्काल प्रभाव से लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में ज्वाइन करने का आदेश दिया है।

सफाई में कही ये बात

सफाई में कही ये बात

वहीं दूसरी ओर चारों ओर से हो रही आलोचना के बाद आईएएस खिरवार ने कहा था कि मैं किसी एथलीट को स्टेडियम छोड़ने के लिए कभी नहीं कहूंगा। मैं स्टेडियम बंद होने के बाद जाता हूं... हम उसे (कुत्ते) ट्रैक पर नहीं छोड़ते हैं। जब कोई आसपास नहीं होता है तो हम उसे छोड़ देते हैं लेकिन किसी एथलीट की कीमत पर कभी नहीं। अगर इसमें कुछ आपत्तिजनक है तो मैं इसे रोक दूंगा।

स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले IAS की पत्नी का अरुणाचल तबादला, महुआ बोलीं- क्या यह शर्मिंदगी वाली जगह है?स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले IAS की पत्नी का अरुणाचल तबादला, महुआ बोलीं- क्या यह शर्मिंदगी वाली जगह है?

Comments
English summary
IAS officer Sanjay Khirwar who used to walk dog in Delhi stadium has been transferred to Ladakh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X