• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आईएएस अफसर अशोक खेमका का 52वां तबादला

|

नई दिल्ली। हरियाणा के आईएएस अधिकारी अशोक खेमका का फिर से तबादला हो गया है। खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग में प्रधान सचिव के पद पर काम कर रहे खेमका को हटाकर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। अरावली पर प्राइवेट दखल को लेकर अपने बयान के बाद हरियाणा सरकार ने अशोक खेमका समेत नौ आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं।

Ashok Khemka transferred after expressed concerns over Aravallis consolidation

खेल विभाग में प्रधान सचिव के पद पर खेमका की नियुक्ति 13 नवंबर 2017 को हुई थी। खेल मंत्री अनिल विज ने खुद खेमका को मांगकर अपने विभाग में लिया था। तब से वह कैबिनेट मंत्री अनिल विज के खेल और युवा कार्यक्रम विभाग में अडिशनल चीफ सेक्रटरी थे। 53 साल के अशोक खेमका 1991 बैच के आईएस अधिकारी हैं। 27 साल के करियर में यह उनका 52वां ट्रांसफर है। अशोक खेमका रॉबर्ट वाड्रा और डीएलएफ की जमीन डील को रद्द करने के बाद चर्चा में आए थे।

खेमका ने अरावली में चकबंदी शुरू करने के हरियाणा सरकार के फैसले पर आपत्ति जाहिर की थी। इससे पहले खेमका 2012 में जब चकबंदी महानिदेशक थे, तब उन्होंने अरावली क्षेत्र में चकबंदी पर रोक लगा दी थी। उनकी राय है कि इससे अरावली का इको-सिस्टम खराब होगा तथा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण बढ़ेगा।

<strong>मसूद अजहर की मौत की खबर के बाद खुफिया एजेंसिया अलर्ट, सच जानने की कोशिश में जुटीं</strong>मसूद अजहर की मौत की खबर के बाद खुफिया एजेंसिया अलर्ट, सच जानने की कोशिश में जुटीं

English summary
Ashok Khemka transferred after expressed concerns over Aravallis consolidation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X