• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

श्रीलंका के एयर शो में ताकत दिखाएगा भारतीय वायुसेना की रीढ़ तेजस

|

नई दिल्‍ली। देश में बना देसी लड़ाकू विमान तेजस एक बार फिर विदेश में भारत की शान बढ़ाएगा। तेजस बुधवार से श्रीलंका में शुरू होने जा रहे एयर शो में अपनी ताकत दिखाएगा। आपको बता दें कि श्रीलंका की एयर फोर्स 70 साल पूरा कर चुकी है। इस मौके पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में एयर शो का आयोजन किया जा रहा है। यह शो तीन मार्च से लेकर पांच मार्च तक चलेगा। इस शो में लाइट कॉम्बेट एयरकाफ्ट तेजस के अलावा भारतीय वायुसेना की आसमान में हैरतअंगेज कारनामे दिखाने वाली सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम के साथ साथ दुनिया की इकलौती हेलीकॉप्टर के जरिये आसमान में करतब दिखाने वाली सारंग की टीम भी हिस्सा लेगी।

    Desert Flag Exercise: Indian Air Force के इन युद्धक विमानों की ताकत देखेगी दुनिया | वनइंडिया हिंदी

    श्रीलंका के एयर शो में ताकत दिखाएगा भारतीय वायुसेना की रीढ़ तेजस

    श्रीलंका में ऐसा भव्य आयोजन पहली बार होगा। भारतीय वायुसेना और नौसेना के कुल 23 विमान इस समारोह में हिस्सा लेंगे। भारतीय वायुसेना के प्रवक्ता ने कहा, भारतीय वायुसेना और श्रीलंकाई वायु सेना के बीच ट्रेनिंग, परिचालन आदान-प्रदान और पेशेवर सैन्य शिक्षा पाठ्यक्रमों जैसे विभिन्न क्षेत्रों में कई सालों से सक्रिय सहयोग देखा गया है। श्रीलंका एयरफोर्स के इस कार्यक्रम में भारतीय वायुसेना के शामिल होने से दोनों देशों के बीच रिश्ता और मजबूत होगा।

    इससे पहले 2001 में एसएलएएफ की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर आईएएफ सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम ने श्रीलंका का दौरा किया था। आपको बता दें कि इससे पहले तेजस बहरीन और मलेशिया के एयरशो में हिस्सा ले चुका है। इन एयर शो में तेजस के तेज से हर कोई चकित रह गया था।

    अमेरिकी कंपनी का खुलासा- चीनी हैकर्स बना रहे हैं भारतीय बंदरगाहों को निशानाअमेरिकी कंपनी का खुलासा- चीनी हैकर्स बना रहे हैं भारतीय बंदरगाहों को निशाना

    English summary
    IAF jets to feature in Sri Lankan Air Force's 70th anniversary celebrations
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X