• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जब पीएम राहत कोष पहले से है तो इसके जैसे दूसरे फंड की क्या जरुरत: अधीर रंजन

|

नई दिल्‍ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता और पश्चिम बंगाल के बेहरामपुर से सांसद अधीर रंजन चौधरी ने आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से कई सवाल पूछे हैं। अधीर रंजन चौधरी ने संसद में कहा है कि मैं हमारे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से पूछना चाहता हूं कि जब हमारे पास प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) पहले से है तो इसके समानांतर फंड बनाने की क्या जरुरत है। उन्होंने कहा है कि मैं एफएम से पूछना चाहता हूं कि क्या यह सच है आपने गलवान घाटी में भारती जवान और चीनी सैनिकों के बीच झड़प के बाद चीनी बैंकों से कर्च लिया था।

जब पीएम राहत कोष पहले से है तो इसके जैसे दूसरे फंड की क्या जरुरत: अधीर रंजन

उन्होंने पूछा कि अप्रैल के बाद से चीन से कितना लोन लिया गया है। दूसरी ओर द्रमुक, तृणमूल कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों ने भी पीएम केयर्स फंड के गठन का विरोध किया और आरोप लगाया कि इसमें पारदर्शिता की कमी है। लोकसभा में कराधान और अन्य विधियां (कतिपय उपबंधों का संशोधन एवं छूट) विधेयक पर चर्चा के दौरान विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि पीएम केयर्स फंड के गठन का क्या तर्क है जबकि पहले से ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष मौजूद है।

सीतारमण ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की ओर से अनुराग ठाकुर पर निशाना साधे जाने को लेकर पलटवार करते हुए कहा कि अनुराग ठाकुर युवा दिख सकते हैं, लेकिन वह एक अनुभवी सांसद हैं। उन्होंने यहां तक आने के लिए बहुत मेहनत की है। वह सांसद हैं और मंत्री हैं, उन्हें यह 'शब्द कहकर कमतर मत दिखाइए। उन्होंने कहा कि आपको (अधीर) अपने शब्द को हटाने (रिकार्ड से हटाने) के लिये आसन से आग्रह करना चाहिए।

गौरतलब है कि शुक्रवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने गांधी नेहरू परिवार को लेकर वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर की एक टिप्पणी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि ये (हिमाचल के ......) ने सदन का माहौल खराब कर दिया। शनिवार को कराधान और अन्य विधियां (कतिपय उपबंधों का संशोधन एवं छूट) अध्यादेश 2020 पर चर्चा के दौरान हस्तक्षेप करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है कि वे वीर हिमाचल से आते हैं जहां से कई वीरों को परवीर चक्र मिला है।

2018 हमले में शामिल आतंकी इरशाद की संपत्ति NIA ने की जब्‍त

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
I want to ask Nirmala Sitharaman what is the need for creating a parallel fund when we already have PMNRF?: Adhir Ranjan Chowdhury in Lok Sabha
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X