• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: डीजीपी हिमाचल ने की अपील- पीएम-केयर्स में दान करें मुसलमान

|

शिमला। कोरोना महामारी के चलते एक तरफ जहां लोगों की जान जा रही है तो वहीं काफी आर्थिक नुकसान हो रहा है। इस बीच कोरोना के खिलाफ जंग में आम से खास तक सभी लोग पीएम केयर्स में दान देकर सरकार का हाथ मजबूत कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ हिमाचल के डीजीपी एसआर मर्दी ने मुसलमानों से कहा कि वे रमजान के दौरान खूब दान करें। मर्दी ने कहा, "पैगंबर मुहम्मद ने कहा है कि रमजान के दौरान अपनी संपत्ति का ढ़ाई फीसदी दान दे देना चाहिए, जो शुरू होने जा रहा है। इसलिए मैं अपने मुसलमान भाईयों से यह अनुरोध करता हं कि वे गरीबों को खाना खिलाएं। वे पीएम-केयर्स या फिर मुख्यमंत्री राहत कोष में भी दान कर सकते हैं।"

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

Coronavirus: डीजीपी हिमाचल ने की अपील- पीएम-केयर्स में दान करें मुसलमान

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स का बैंक अकाउंट डिटेल्स सार्वजनिक किया था, ताकि लोग कोरोना संक्रमण आपदा से लड़ाई में वित्तीय सहयोग करें। इसके लिए छोटी राशि से लेकर बड़ी धनराशि तक स्वीकार की जाती है। पीएम की अपील के बाद बड़े सेलेब्रिटीज और कारोबारियों से लेकर आम लोगों तक ने जी भर डोनेशन दिया था।

जहाँ तक पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश की बात है, यहाँ अब तक कोरोना वायरस के 39 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 21 अभी भी सक्रिय हैं। जहाँ दो लोगों को इस वायरस के संक्रमण के कारण अपनी जान गँवानी पड़ी, 16 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। इनमें से कई जमाती भी हैं। उधर पर्यटन सहित कई उद्योगों के बंद होने के कारण पहाड़ी राज्य की कमाई पर भी मार पड़ी है। राजस्व अर्जन के सारे स्रोत सूखने के कारण राज्य को पिछले एक महीने में 7000 करोड़ रुपए की चपत लगी है। सरकारी राजस्व में करीब 350 करोड़ की गिरावट एक माह के भीतर आ चुकी है।

Corona संकट के बीच भी मक्‍कारी से बाज नहीं आ रहा चीन, दुनिया भर से खरीदा PPE किट, अब महंगे दाम में बेच रहा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
I request our Muslim brothers to donate to PM-CARES or the CM Fund: Himachal Pradesh DGP SR Mardi.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X