• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सड़कों पर बहती कार, बाढ़ में डूबी गलियां, वीडियो में देखें, हैदराबाद में भारी बारिश ने कैसे मचाई तबाही

|

हैदराबाद: (Rain In Hyderabad) हैदराबाद में भारी बारिश ने पूरे शहर में कैसे तबाही मचाई है, उसका अंदाजा वहां की सड़कों पर बहती कार और ऑटो रिक्शा से लगाया जा सकता है। बाढ़ के पानी में डूबी सड़कें, तेज धाराओं में बहने वाले वाहन हैदराबाद में कई भयावह दृश्यों में से एक हैं। (Hyderabad Rain flood water) सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें आपको हैदराबाद में आई बाढ़ का नजारा दिख जाएगा। हैदराबाद में शनिवार (17 अक्टूबर) की शाम और रात मूसलाधार बारिश हुई है। जिसकी वजह से हैदराबाद के कई हिस्सों में भारी जलजमाव हो गया है।

Hyderabad Rains
    Hyderabad Flood: हैदराबाद में Heavy Rain से बाढ़ जैसे हालात, देखिए Video | वनइंडिया हिंदी

    सोशल मीडिया पर सामने आई एक वीडियो में दिख रहा है कि एक ऑटो रिक्शा और एक कार पानी की तेज धारा में बह रही है, लोग उस रोकने की कोशिश भी करते हैं। शहर के अधिकारियों ने बताया है कि बालापुर झील कल रात ओवरफ्लो हो गई थी। जिसके कारण शहर के कई इलाकों में बाढ़ आ गई। हैदराबाद में एक सप्ताह के भीतर यह तीसरी झील के ओवरफ्लो का मामला है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में सड़कों पर 2 फुट से अधिक पानी देखा गया। वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

    बारिश ने ली 50 लोगों की जान

    हैदराबाद में शनिवार की शाम 150 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई थी। वहीं मंगलवार को 190 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। हैदराबाद में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से लगभग 50 लोगों की मौत हो गई है। वहीं जारों करोड़ की संपत्ति को नुकसान हुआ है।

    ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (GHMC) के डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (DRF) के कर्मी लगातार पानी के ठहराव और बाढ़ को रोकने के लिए काम कर रहे हैं। बारिश के मद्देनजर विश्वजीत कंपटी, निदेशक, सतर्कता और आपदा प्रबंधन के मद्देनजर हर संभव उपाय शुरू किए गए हैं।

    केंद्र सरकार ने भी हर संभव मदद का भरोसा दिया है। हैदराबाद के मौसम कार्यालय के मुताबिक रविवार (18 अक्टूबर) को भी शहर के कुछ हिस्सों में हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं कुछ इलाकों में तेज बारिश की भी संभावना है।

    ये भी पढ़ें- हैदराबाद: बाढ़ में फंसे युवक ने अपनी बहती कार में से दोस्त को किया आखिरी कॉल, अगले दिन मिली लाश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Hyderabad rains,Hyderabad flash floods, Hyderabad flood, hyderabad rain video,
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X