• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु निकाय चुनाव में डीएमके की बड़ी जीत, AIADMK को बड़ा झटका

|

नई दिल्ली। तमिलनाडु के स्थानीय निकाय के चुनाव में डीएमके ने जबरदस्त सफलता हासिल की है। यहां तकरीबन आठ वर्ष के बाद स्थानीय निकाय के चुनाव हुए हैं। जयललिता व करुणानिधि के निधन के बाद पहली बार यहां हुए स्थानीय निकाय चुनाव डीएमके के पाले में गए हैं। पार्टी ने प्रदेश में जबरदस्त जीत दर्ज की है। गुरुवार रात को जो नतीजे घोषित किए गए हैं उसमे साफ है इस चुनाव में सत्तारूढ़ एआईएडीएमके को बड़ा झटका लगा है और लोगों ने डीएमके को बढ़ चढ़कर वोट दिया है।

dmk

चुनाव में डीएमके को सीधी बढ़त मिली है,सुबह नतीजे सामने आने के बाद डीएमके कई जगहों पर आगे निकल गई थी। पार्टी ने कई जगहों जिलों में अपने काउंसलर पद को बरकरार रखने में सफलता हासिल की है। यही नहीं पार्टी ने पंचायत यूनियन काउंसिल के पदों पर भी जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की है। माना जा रहा है कि आज आधिकारिक रूप से अंतिम चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे जिसके बाद सटीक सीटों पर दलों की जीत का आंकड़ा सामने आ पाएगा।

बता दें कि तमिलनाडुमें 313 पंचायतों के लिए मतदान हुए थे। 27 व 30 दिसंबर को दो चरण में मतदान हुआ था। प्रदेश के 27 जिलों में मतदान हुए थे, जिसके बाद मतगणना के लिए 315 सेंटर बनाए गए थे, जहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतदान में ईवीएम की बजाए चार अलग अलग रंगों के बैलेट पेपर का इस्तेमाल किया गया था। राज्य चुनाव कमीशन के अनुसार कुल पहले चरण में 76.19 फीसदी वोटिंग हुई थी। जबकि दूसरे चरण में 77.73 फीसदी वोटिंग हुई थी। करीब 2.31 लाख प्रत्याशियों ने 91975 पदों के लिए चुनाव लड़ा था। ग्राम पंचाय अध्यक्ष, ग्राम पंचायत वार्ड सदस्य, पंचायत यूनियन वार्ड सदस्य के लिए चुनाव हुए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Huge Setback for AIADMK in Tamil Nadu rural body polls DMK big victory.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X