• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Chhath 2018: पहली बार ऋतिक रोशन को समझ आई छठ की महिमा, ऐसे दी बधाई

|
Google Oneindia News

पटना। लोक आस्था के महापर्व छठ का चार दिवसीय अनुष्ठान आज सुबह सूरज को अर्ध्य देने के बाद संपन्न हो गया। प्रेम और विश्वास का यह पर्व बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, दिल्ली समेत मुंबई में भी बड़े धूम-धाम से मनाया गया। फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन ने भी इस पर्व की शुभकामनाएं देशवासियों को दी हैं।

ऋतिक रोशन को समझ आई छठ की महिमा

ऋतिक रोशन को समझ आई छठ की महिमा

उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया कि वो हर साल मुंबई के जुहू बीच पर छठ पूजा करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ देखा करते थे, पर उन्हें ज्यादा कुछ समझ नहीं आता था कि ये भीड़ आखिर किसलिए है लेकिन जब से वो सुपर 30 फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं तब से ही उन्हें बिहार से जुड़े इस बड़े व्रत का महत्व समझ में आने लगा है।

यह भी पढ़ें:Chhath 2018: उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ महापर्व संपन्न, CM नीतीश कुमार ने कही बड़ी बातयह भी पढ़ें:Chhath 2018: उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ महापर्व संपन्न, CM नीतीश कुमार ने कही बड़ी बात

आनंद कुमार का चरित्र निभा रहे हैं ऋतिक

ऋतिक रोशन ने देशवासियों के स्वस्थ और सुखी जीवन की कामना करते हुए छठ पर्व की बधाई दी है। आपको बता दें कि ऋतिक रोशन इस वक्त सुपर 30 कोचिंग सेंटर पर बनने वाली फिल्म में काम कर रहे हैं, वो इस फिल्म में कोचिंग के संस्थापक आनंद कुमार का रोल प्ले कर रहे हैं, जो कि मूल रूप से बिहार के हैं।

कठिन छठ व्रत का समापन आज सुबह हुआ

कठिन छठ व्रत का समापन आज सुबह हुआ

मालूम हो कि चार दिन तक चलने वाले इस कठिन छठ व्रत का समापन बहुत ही भरोसे और उम्मीद के साथ हुआ। लोगों ने अपनों के लिए छठ माता और सूरज देवता से प्रार्थना की। ।इस मौके पर नदियों और तालाबों के तटों पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े। भजनों और गीत-संगीत से पूरा वातावरण गुंजायमान रहा।

नदियों और तालाबों के तटों पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े

क्या आम क्या खास सभी में इस व्रत को लेकर काफी उल्लास देखा गया। चाहे वो नेता हो या अभिनेता, राजा हो या रंक, छठ मैया के आंगन में सभी एक जैसे नजर आये।इस मौके पर नदियों और तालाबों के तटों पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े।

यह भी पढ़ें: Chhath 2018: उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ छठ महापर्व संपन्न, देखें तस्वीरें यह भी पढ़ें: Chhath 2018: उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ छठ महापर्व संपन्न, देखें तस्वीरें

English summary
Bollywood actor Hrithik Roshan, who plays a Bihari in his next film Super 3o, wishes fans on Chhath Puja, a festival which is primarily celebrated in Bihar.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X