• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Howdy Modi: ह्यूस्‍टन की मेगा रैली में ट्रंप के शामिल होने की खबरों पर क्‍या बोले पीएम मोदी

|

नई दिल्‍ली। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप इस माह अमेरिका के ह्यूस्‍टन में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में मौजूद रहेंगे। 'हाऊडी मोदी' इस नाम से होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम मोदी 50,000 भारती-अमेरिकियों को संबोधित करेंगे। ट्रंप की ओर से इस कार्यक्रम में शिरकत करने की खबर के बाद मोदी ने भी ट्वीट कर ट्रंप का शुक्रिया अदा किया है। आपको बता दें कि यह पहला मौका होगा जब कोई अमेरिकी राष्‍ट्रपति अपने देश में भारतीय पीएम के लिए आयोजित किसी कार्यक्रम में शिरकत करेगा।

व्‍हाइट हाउस ने की पुष्टि

पीएम मोदी ने ट्वीट किया और लिखा, 'अमेरिकी राष्‍ट्रपति का यह हावभाव भारत और अमेरिका के बीच खास दोस्‍ती को बताता है। मुझे खुशी है कि डोनाल्‍ड ट्रंप 22 सितंबर को ह्यूस्‍टन में होने वाले कम्‍यूनिटी प्रोग्राम में शामिल होंगे। अब मैं कार्यक्रम में उनका स्‍वागत करने की तरफ देख रहा हूं।' सोमवार सुबह इस बात की खबर आई थी कि व्‍हाइट हाउस ने ह्यूस्‍टन में होने वाली पीएम मोदी की मेगा रैली में शामिल होने की पुष्टि की थी।

जी-7 के दौरान पीएम मोदी ने किया इनवाइट

जी-7 के दौरान पीएम मोदी ने किया इनवाइट

'हाऊडी मोदी!! शेयर्ड ड्रीम्‍स, ब्राइट फ्यूचर्स' यह नाम है उस कार्यक्रम का जो ह्यूस्‍टन के एआरजी स्‍टेडियम में आयोजित होगा। यह पहला ऐसा कार्यक्रम है जिसमें अमेरिकी राष्‍ट्रपति हजारों की तादाद में आए भारतीय-अमेरकियों की भीड़ को संबोधित करेंगे। व्‍हाइट हाउस की ओर से बताया गया कि पीएम मोदी की ओर से पिछले माह राष्‍ट्रपति ट्रंप से अनुरोध किया गया था वह इस कार्यक्रम में शामिल हों। मोदी ने यह अनुरोध फ्रांस में आयोजित जी-7 समिट से अलग ट्रंप से हुई मुलाकात के दौरान किया था। ट्रंप ने उसी पल मोदी का इनवाइट स्‍वीकार कर लिया था।

    Imran Khan को Donald Trump देंगे एक और झटका,'Howdy Modi' कार्यक्रम में होंगे शामिल| वनइंडिया हिंदी
    दूसरे कार्यकाल का पहला आधिकारिक दौरा

    दूसरे कार्यकाल का पहला आधिकारिक दौरा

    पीएम मोदी साल 2019 में चुनाव जीतने के बाद पहली बार आधिकारिक दौरे पर अमेरिका जा रहे हैं। यह उनका तीसरा मेगा इवेंट होगा जो अमेरिका में आयोजित हो रहा है। इससे पहले उन्‍होंने साल 2014 में न्‍यूयॉर्क के मैडिसन स्‍क्‍वॉयर और साल 2017 में सिलिकॉन वैली में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित किया था। आयोजकों की मानें तो 50,000 लोगों की भीड़ के साथ यह किसी विदेशी नेता का अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम बन गया है। इससे पहले किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम में इतनी भीड़ नही देखी गई। हां, सुपरबाउल के दौरान लोगों का इतना हुजूम जरूर देखा गया था।

    डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता होंगे शामिल

    डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता होंगे शामिल

    ह्यूस्‍टन, अमेरिका के कुछ सबसे बड़ा शहरो में शामिल है और यहां पर भारतीयों की तादाद 150,000 से भी ज्‍यादा है। इनमें से कई लोग पीएम मोदी समर्थक हैं। भारतीय अधिकारियों ने बताया है कि इस कार्यक्रम को अमेरिकी कांग्रेस के नेता स्‍टेनी होयेर संबोधित करेंगे। स्‍टेनी, डेमोक्रेटिक पार्टी के दूसरे नंबर के नेता माने जाते हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Howdy Modi: Donald Trump will be present at Houston rally here is what PM Modi has to say.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X